लखनऊ, जेएनएन। रेलवे आरपीएफ की विजिलेंस टीम ने रविवार को जेटीबीएस (जनसाधारण टिकट बुकिंग सेवक) चारबाग पर छापेमारी कर 82,300 रुपये के 67 ई टिकट बरामद किए। टीम ने मौके से आठ फर्जी आइडी भी बरामद की। 

विजिलेंस टीम प्रभारी के मुताबिक, लखनऊ जंक्शन के सामने मार्केट में अमृत टूर एंड ट्रैवेल्स पर छापेमारी में मौके से आलमबाग निवासी शिवलाल गुप्ता को गिरफ्तार किया। वहीं अभियुक्त पवन लालवानी फरार है।    

उन्होंने बताया कि अभियुक्त को रेलवे की ओर से जनरल टिकट बेचने के लिए जेटीबीएस का लाइसेंस मिला है। इसकी आड़ में अभियुक्त कम्प्यूटर रखकर आरक्षित तत्काल ई टिकटों की दलाली कर रहा था। विजिलेंस टीम ने अभियुक्त द्वारा बनाए गए टिकटों का पूरा विवरण पता करने के लिए आइआरसीटीसी अधिकारियों से मदद मांगी है। 

स्टेशन पर चला चेकिंग अभियान 

रविवार को भी स्टेशनों पर चेकिंग अभियान चलाकर सुरक्षा परखी गई। इस दौरान चारबाग और लखनऊ जंक्शन से गुजरने वाली ट्रेनों की भी चेकिंग की गईं। हालांकि रविवार को ट्रेनों में भीड़ सामान्य रही। इंस्पेक्टर जीआरपी सोमवीर सिंह की अगुआई में दोपहर को चारबाग और लखनऊ जंक्शन पर बम स्क्वायड के साथ पूरे स्टेशन परिसर की तलाशी ली गई। इस दौरान पंजाब मेल, त्रिवेणी, शताब्दी समेत कई ट्रेनों में चेकिंग हुईं। इंट्रीग्रेटेड सिक्योरिटी सिस्टम के तहत 24 घंटे सीसी कैमरे से निगरानी हो रही है। आरपीएफ के साथ मिलकर क्यूआरटी टीम बनाई गई है जिसे प्रत्येक प्लेटफॉर्म पर तैनात किया गया है। 

 

Posted By: Divyansh Rastogi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप