Move to Jagran APP

लड़की करती रही इंतजार, नहीं पहुंचा कोर्ट मैरिज करने वाला आशिक

ताजनगरी आगरा में लव, सेक्स तथा धोखा का मामला सामने आया है। यहां पर एक युवक ने युवती को प्रेम जाल में फंसाने के बाद उससे शारीरिक संबंध बनाये और फिर कोर्ट मैरिज भी कर ली। जब मामला मंडप में शादी का आया तो वह वादा करने भी बरात लेकर

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 28 Apr 2016 07:57 PM (IST)Updated: Thu, 28 Apr 2016 08:00 PM (IST)
लड़की करती रही इंतजार, नहीं पहुंचा कोर्ट मैरिज करने वाला आशिक

लखनऊ। ताजनगरी आगरा में लव, सेक्स तथा धोखा का मामला सामने आया है। यहां पर एक युवक ने युवती को प्रेम जाल में फंसाने के बाद उससे शारीरिक संबंध बनाये और फिर कोर्ट मैरिज भी कर ली। जब मामला मंडप में शादी का आया तो वह वादा करने भी बरात लेकर नहीं पहुंचा।

loksabha election banner

आगरा में थाना हरीपर्वत निवासी रामप्रकाश की बेटी पूजा (बदला हुआ नाम) परसों बरात का इंतजार कर रही थी, लेकिन उसके घर लड़के वाले नहीं पहुंचे। अब पूजा का परिवार लड़के वालों को कड़ी सजा दिलाने के प्रयास में जुटा है। मामला अंतर जातीय विवाह का है। पूजा के मुताबिक चार वर्ष पहले सहेली अर्चना दुबे की शादी में उसकी मुलाकात हितेश मुरारी नाम के युवक से हुई थी। हितेश रिश्ते में अर्चना का देवर लगता है।

पहली ही मुलाकात में दोनों को प्यार हो गया और बात शारीरिक संबंध बनाने तक पहुंच गई। इनके बीच लंबे समय से शारीरिक संबंध थे। हितेश मूलत: आगरा के एत्मादपुर कस्बे के अहारन गांव का निवासी है। वह लिफ्ट मेंटेनेंस की जॉब करता है। पूजा ने बताया कि हितेश ने उसे प्यार का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाये। इसके बाद दो बार अबार्शन भी कराया। जब हितेश ने उसके साथ लगातार संबंध बनाना शुरू कर दिया तो उसने हितेश पर शादी का दबाव डाला। पूजा को बहलाने के लिए 2013 में हितेश ने उसके साथ कोर्ट में रजिस्टर्ड मैरिज की।

हितेश ने उसे कहा था कि घरवालों के राजी होने तक वह शादी की बात किसी को न बताए। कोर्ट मैरिज होने के बाद हितेश को आजादी मिल गई और वह अक्सर ही पूजा के साथ सेक्स करने लगा। इनके बीच सबकुछ अच्छा चल रहा था कि तभी एक दिन पूजा की सहेली अर्चना उसके घर आ पहुंची। अर्चना ने पूरे परिवार के सामने पूजा को चेतावनी दी कि वह उसके देवर हितेश से दूर रहे और उसका पीछा छोड़ दे। इसके बाद दोनों के संबंधों के बारे में पूजा की फैमिली को पता चल गया। पूजा ने अपनी मां रानी को संबंध बनाने से लेकर रजिस्टर्ड मैरिज तक की पूरी कहानी कह सुनाई।

महिला आयोग से मांगी गई मदद

बेटी की बात सुनकर रामप्रकाश हितेश के पिता कृष्ण मुरारी से शादी की बात करने पहुंच गए। लड़के वालों ने रामप्रकाश को छोटी जात का हवाला देते हुए दुत्कार कर भगा दिया। इसके बाद पूजा के परिवार ने महिला आयोग से मदद मांगी। महिला आयोग ने एसएसपी आगरा को जांच भेजी, जिसके बाद परामर्श केंद्र में मामला रजिस्टर्ड हो गया। 28 मार्च को महिला थाना इंचार्ज विपिन चौधरी ने दोनों पक्षो का समझौता कराया। हितेश की बुआ मधु के समझाने के बाद दोनों परिवार मान गए और 26 अप्रैल को शादी करवाने पर समझौता हो गया। 26 अप्रैल को पूजा का पूरा परिवार शादी के लिए सुल्तानगंज की पंचायती धर्मशाला पहुंच गए। दोपहर में लड़के के पिता कृष्ण मुरारी का फोन आया और उन्होंने रामप्रकाश से पांच लाख लाख रुपये और गाड़ी की मांग की। इतनी बड़ी रकम देने से रामप्रकाश ने इनकार कर दिया। इनकार सुनने के बाद हितेश के घरवालों ने फोन स्विच ऑफ कर लिये। देर शाम तक लड़की वाले बरात का इंतजार करते रहे, लेकिन कोई नहीं आया। लड़की के पिता मदद के लिए महिला एसओ विपिन चौधरी के पास भी गए, लेकिन उन्होंने दो दिन बाद आने की बात कहकर मामला टाल दिया।

इस घटना से पूजा के परिवार की बेइज्जती तो हुई ही, साथ ही मकान मालिक ने भी घर जल्दी खाली करने का नोटिस दे दिया है। अब पूरा परिवार मुश्किल में है। पूजा का परिवार अब समझौते की जगह हितेश मुरारी की फैमिली को सजा दिलाने की कोशिशों में जुटा है।

महिला एसओ के अनुसार युवक किराए पर रहता है और फरार है। पुलिस उसे पकडऩे के प्रयास में लगी है। एसपी सिटी सुशील धुले के अनुसार सुबह मीडिया के माध्यम से मामला सामने आया है। जांच की जा रही है अगर पुलिस अधिकारियों की स्थिति गलत दिखी तो उन पर भी कार्रवाई की जाएगी। लड़के के पैतृक निवास पर पुलिस भेजी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.