Move to Jagran APP

पुलिस की चौकसी तोड़कर साध्वी प्राची ने की जनसभा

पुलिस और खुफिया एजेंसियों की पैनी निगाह से बचकर साध्वी प्राची सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र पहुंचीं और यूपी सरकार को जमकर ललकारा।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sat, 18 Jun 2016 09:10 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jun 2016 09:45 AM (IST)
पुलिस की चौकसी तोड़कर साध्वी प्राची ने की जनसभा

लखनऊ (जेएनएन)। कानून-व्यवस्था को धता बताते हुए व खुफिया एजेंसियों की पैनी निगाह से बचकर साध्वी प्राची आज सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र पहुंच गईं। इतना ही नहीं, सिधारी स्थित राहुल प्रेक्षागृह में उन्होंने हिंदू जागरण मंच द्वारा आयोजित जनसभा में प्रदेश सरकार को जमकर ललकारा। प्रतिबंध के बावजूद साध्वी के सभा करने को लेकर प्रशासन बैकफुट पर रहा। भारी फोर्स के साथ वहां पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने साध्वी सहित 12 भाजपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया और उन्हें बनारस के बाबतपुर एयरपोर्ट पर लाकर रिहा कर दिया। आज पूर्व निर्धारित समय पर वेश बदलकर सभा स्थल पहुंची साध्वी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते कहा कि उत्तर प्रदेश के हिंदुओं को पलायन के लिए बाध्य किया जा रहा है। आजमगढ़, बागपत, कानपुर, संभलपुर, रामपुर, शाहपुर, कैराना सहित तमाम जिलों की यही स्थिति है। उत्तर प्रदेश को इस्लामिक स्टेट बनाने की कोशिश चल रही है, हिंदुओं में खौफ पैदा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा मुखिया मुलायम व कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी के इस मंसूबे को वे कभी पूरा नहीं होने देंगी। बाबतपुर एयरपोर्ट पर साध्वी ने कहा कि यूपी में कश्मीर जैसे हालात पैदा हो गए हैं, इसलिए यहां जल्द से जल्द राष्ट्रपति शासन लागू होना चाहिए। शाम तीन बजे से रात आठ बजे विमान उडऩे तक साध्वी ने एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा में समय काटा।

loksabha election banner

नहीं रोक सके साध्वी को

आजमगढ़-जौनपुर सीमा पर साध्वी प्राची को रोकने हेतु सुबह दस बजे से ही लालगंज तहसील के बरडीहा मोड़ के पास उप जिलाधिकारी व सीओ लालगंज, देवगांव कोतवाली प्रभारी व महिला थानाध्यक्ष के साथ चार गाडिय़ों में पीएसी तैनाती थी, बावजूद इसके वह जिला मुख्यालय पहुंच गईं और जनसभा कीं।

माइक को लेकर छीना झपटी

सिधारी के राहुल प्रेक्षागृह में साध्वी की जनसभा के दौरान नगर पालिका अध्यक्ष इंदिरा जायसवाल जब भाषण दे रही थीं तो एसडीएम सदर अमृतलाल बिंद ने माइक हटाने का प्रयास किया। इसे लेकर पुलिस प्रशासन व समर्थकों के बीच छीना झपटी भी हुई, लेकिन प्रशासन ने स्थिति संभाल ली।

होगा मुकदमा दर्ज

आजमगढ़ के एडीएम प्रशासन आशुतोष द्विवेदी ने कहा कि साध्वी के कार्यक्रम को हाल ही में निजामाबाद में हुए सांप्रदायिक बवाल को देखते हुए प्रतिबंधित किया गया था। उन्होंने कानून का उल्लंघन किया है। ऐसे में सभी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.