लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ के जिला सत्र न्यायालय में गुरुवार 11 बजे के करीब कुछ बदमाशों ने बम से हमला कर दिया। हमला लखनऊ बार एसोसिएशन के संयुक्त मंत्री संजीव लोधी पर किया गया, जिसमें वे बुरी तरह से घायल हो गए हैं। वहीं, बम फटने से कई अन्य वकील भी जख्मी हो गए। मौके पर पुलिस राहत और बचाव कार्य में जुटी है। उनके सहयोगी ने बताया कि किसी बात को लेकर संजीव लोधी का कुछ लोगों से विवाद हुआ था जिसके बाद गुरुवार को 8 से 10 लोगों ने उनके ऊपर बम से हमला किया। उनका दावा है कि उनके ऊपर लगभग 10 बम फेंके गए थे, जिसमें से 3 बम फटे। बम फटने से संजीव लोधी के सिर पर गंभीर चोटें आई हैं। 

लखनऊ जिला सत्र न्यायालय के गेट नंबर तीन पर गुरुवार सुबह 11 बजे के करीब कुछ बदमाशों ने बम से लखनऊ बार एसोसिएशन के संयुक्त मंत्री संजीव लोधी पर हमला कर दिया। हमला सीजेएम कोर्ट में हुआ। पुलिस के मुताबिक, एक बम फटा जिससे मौके पर मौजूद संजीव लोधी समेत कई अन्य वकील घायल हो गए।

वहीं, बदमाश घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए। कमिश्नरी सिस्टम लागू होने के बाद भी बदमाशों के हौसले बुलंद हैं। वकीलों में घटना को लेकर आक्रोश व्याप्त है। मौके पर डीसीपी वेस्ट, एडीसीपी वेस्ट और एसएचओ मौके पर हैं। सीसीटीवी से संदिग्धों की पहचान की जा रही है। संजीव लोधी ने अधिवक्ता जीतू यादव पर हमले का आरोप लगाया है।  

8 से 10 बम से हुआ हमला 

संजीव लोधी के जूनियर श्याम सुंदर लोधी ने बताया कि वे तकरीबन 11 बजे कोर्ट आए थे। संजीव लोधी के चैम्बर के दरवाजे पर खड़े थे, उसी वक्त एजाज अहमद, आजम खान और तीन-चार अज्ञात लोग गेट नंबर तीन और चार नंबर गेट से आए। उन्होंने 8 से 10 बम फेंके जिसमें से तीन बम फट गए। इसमें संजीव लोधी के सिर पर चोट आई, बम उनके सिर पर फेंका गया था।

अधिवक्ता प्रमोद लोधी के पैर के पास एक बम फटा उन्हें भी चोट लगी। कुछ लोगों के बीच बुधवार को किसी बात को लेकर विवाद हुआ था, वे अधिकारी पर दबाव बना रहे थे। हमले में करीब चार लोग घायल हुए, जिसमें दो अधिवक्ता हैं। घटना के बाद सत्र न्यायालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 

सीसीटीवी फुटेज में कुछ वकीलों के बीच धक्का-मुक्की के बाद धुएं और उसके बाद मची भगदड़ दिखाई दे रही है। अभी फुटेज में किसी का स्पष्ट चेहरा दिखाई नहीं दे रहा है। 

Posted By: Anurag Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस