Move to Jagran APP

UP Film City : अयोध्या में अपनी फिल्म की शूटिंग करेंगे अभिनेता अक्षय कुमार, CM योगी आदित्यनाथ से मांगी अनुमति

Film City in UP अभिनेता अक्षय कुमार ने अपनी अगली फिल्म राम सेतु का फिल्मांकन रामनगरी अयोध्या में करने के लिए अनुमति मांगी है। बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अयोध्या में अपनी फिल्म की शूटिंग करने की अनुमति मांगी है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 04 Dec 2020 03:28 PM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 04:11 PM (IST)
UP Film City : अयोध्या में अपनी फिल्म की शूटिंग करेंगे अभिनेता अक्षय कुमार, CM योगी आदित्यनाथ से मांगी अनुमति
सीएम योगी आदित्यनाथ के मुम्बई दौरे पर अक्षय कुमार ने एक दिसंबर को होटल में जाकर भेंट की थी।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश की फिल्म सिटी की योजना के बीच में ही फिल्मी सितारों का रुझान बढ़ गया है। इन दिनों जान अब्राहिम के साथ राखी सावंत जहां लखनऊ में फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं, वहीं अभिनेता अक्षय कुमार भी अपनी फिल्म की शूटिंग के लिए इच्छुक हैं।

prime article banner

अभिनेता अक्षय कुमार ने अपनी अगली फिल्म राम सेतु का फिल्मांकन रामनगरी अयोध्या में करने के लिए मुख्यमंत्री से अनुमति मांगी है। बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अयोध्या में अपनी फिल्म की शूटिंग करने की अनुमति मांगी है। सीएम योगी आदित्यनाथ के मुम्बई दौरे पर अक्षय कुमार ने एक दिसंबर को होटल में जाकर मुख्यमंत्री से भेंट की थी। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश में देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी बनाने के लिए बधाई देने के साथ ही अपनी योजनाओं का एक प्रस्तुतिकरण भी दिखाया था।

अक्षय कुमार ने बीती दीपावाली के पहले ही अपनी आगामी फिल्म राम सेतु की उत्तर प्रदेश के अयोध्या में शूटिंग की योजना बनाई थी। मुम्बई में अक्षय कुमार ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। अभिनेता अक्षय कुमार ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ फिल्म की पटकथा भी साझा की। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री की तरफ से अभिनेता को हरी झंडी मिल गई है।

अक्षय कुमार और फिल्म राम सेतु के निर्देशक अभिषेक शर्मा वास्तविक स्थानों पर अपनी फिल्म की शूटिंग करना चाहते हैं। चूंकि यह एक आदमी की यात्रा के साथ एक संबंध है, यह जानने के लिए कि क्या पुल एक मिथक है या वास्तविकता, वह स्पष्ट रूप से चीजों को सही ढंग से चित्रित करना चाहते हैं। अक्षय कुमार और अभिषेक यूपी में 2021 के मध्य तक फिल्म की शूटिंग शुरू करना चाहते हैं। राम सेतु पर अक्षय कुमार और उनके निर्देशक अभिषेक शर्मा, एक सटीक चित्रण प्रस्तुत करना चाहते हैं, इसलिए वह भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या सहित राज्य में वास्तविक स्थानों पर शूटिंग करना चाहते हैं। इनकी योजना मई या जून 2021 में अयोध्या में शूटिंग करने की है। 

फिल्म रामसेतु इस पर आधारित है कि क्या रामसेतु वास्तव में था या यह एक कल्पना है। इसके चलते अक्षय कुमार और निर्देशक अभिषेक शर्मा फिल्म में असली अयोध्या दिखाना चाहते है और वह उत्तर प्रदेश के कई स्थानों पर शूट करना चाहते हैं, इसमें भी अयोध्या शामिल है जो कि प्रभु श्रीराम की जन्मस्थली है। यह फिल्म 2021 के मध्य में शूट होना शुरू होगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था, प्रदेश में फिल्म निर्माण की असीम संभावनाएं हैं। इसको देखते हुए राज्य सरकार फिल्म नीति-2018 के माध्यम से फिल्म निर्माण गतिविधियों को बढ़ावा दे रही है। प्रदेश में फिल्मों की शूटिंग होने से स्थानीय लोगों को रोजगार और प्रदेश के कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने का भी अवसर मिलेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK