UP News: लखनऊ, राज्य ब्यूरो। लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही भाजपा नगर निकाय चुनाव और उससे पहले शिक्षक व स्नातक विधान परिषद चुनाव में भी पूर्ण विजय का संकल्प लेकर उतरेगी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह ने चुनाव के लिए संयोजक और सह-संयोजक तय करते हुए पांचों सीटें जीतने की रणनीति पर चर्चा की।

भाजपा मुख्यालय में शुक्रवार को हुई बैठक में प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि भाजपा विधान परिषद शिक्षक व स्नातक क्षेत्र की पांचों सीटों को बड़े अंतर से जीतने के संकल्प के साथ चुनाव में उतरेगी। नए मतदाता बनवाने और मतदाताओं से सतत संपर्क-संवाद करते हुए चुनाव के दिन मतदान स्थल तक मतदाता को पहुंचाने से लेकर मतगणना तक पार्टी के प्रत्येक नेता, पदाधिकारी व कार्यकर्ता की जिम्मेदारी तय करना है।

उन्होंने कहा कि हमें विधान परिषद स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में प्रत्येक स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में प्रत्येक शिक्षक को मतदाता बनाना है। प्रदेश महामंत्री संगठन ने कहा कि एक अक्टूबर से विधान परिषद के पांचों निर्वाचन क्षेत्रों में मतदाता बनाने का काम शुरू होगा। सबसे पहले हमें अपने परिवार, मित्रों और परिचित परिवारों में जाकर अपेक्षित श्रेणी के मतदाता बनाने का काम सुनिश्चित करना है।

विधान परिषद के चुनाव में भी बूथ से लेकर प्रदेश स्तर के सभी कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्रों में मतदाता बनाने के साथ चुनाव की अन्य जिम्मेदारियों से जुड़ेंगे। केंद्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के साथ ही भाजपा की विचारधारा लेकर प्रत्येक मतदाता की दहलीज पर दस्तक देंगे। उन्होंने कहा कि पूर्ण विजय के संकल्प के साथ प्रत्येक कार्यकर्ता विधान परिषद चुनाव जीतने के लिए जुटेगा।

इसके साथ ही प्रदेश महामंत्री अमरपाल मौर्य को इन चुनावों का प्रदेश संयोजक, जबकि प्रदेश मंत्री संजय राय, एमएलसी श्रीचंद्र शर्मा और अजय सिंह को सह-संयोजक की जिम्मेदारी सौपी गई है। चुनावी तैयारी के लिए बैठकें भी निर्धारित कर दी गईं। बरेली-मुरादाबाद स्नातक सीट के लिए मुरादाबाद कमिश्नरी की बैठक 27 सितंबर व बरेली कमिश्नरी की बैठक 28 सितंबर को होगी।

गोरखपुर-फैजाबाद क्षेत्र के लिए अयोध्या कश्मिनरी की बैठक 29 सितंबर व गोरखपुर कमिश्नरी की बैठक 30 सितंबर को होगी। इलाहाबाद-झांसी निर्वाचन क्षेत्र में प्रयागराज कमिश्नरी की बैठक 28 सितंबर, बांदा की बैठक 29 सितंबर और झांसी की बैठक 30 सितंबर को की जाएगी। कानपुर शिक्षक-स्नातक निर्वाचन की संयुक्त बैठक 27 सितंबर को निश्चित की गई है।

रणनीतिक चर्चा की इस बैठक में योगी सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, मंत्री सूर्यप्रताप शाही, योगेंद्र उपाध्याय, कपिल देव अग्रवाल, गुलाब देवी, दयाशंकर मिश्र ‘दयालु‘, दानिश आजाद अंसारी, स्नातक एमएलसी अरुण पाठक, जयपाल सिंह व्यस्त, देवेन्द्र प्रताप सिंह, हरि सिंह ढिल्लो सहित पांचों निर्वाचन क्षेत्र के क्षेत्रीय संयोजक उपस्थित रहे।

Edited By: Umesh Tiwari