Move to Jagran APP

सौ दिन की उपलब्धियां लोगों के बीच ले जाएगी भाजपा

सौ दिन के कार्यों से संतुष्ट योगी सरकार अब इसके प्रचार-प्रसार के लिए जनता के बीच जाएगी। संगठन और सरकार के कार्यक्रम इसका जरिया बनेंगे।

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 28 Jun 2017 08:29 PM (IST)Updated: Wed, 28 Jun 2017 08:29 PM (IST)
सौ दिन की उपलब्धियां लोगों के बीच ले जाएगी भाजपा
सौ दिन की उपलब्धियां लोगों के बीच ले जाएगी भाजपा

लखनऊ (जेएनएन)। सौ दिन के कार्यों से संतुष्ट योगी सरकार अब इसके प्रचार-प्रसार के लिए जनता के बीच जाएगी। संगठन और सरकार के कार्यक्रम इसका जरिया बनेंगे।  कार्यक्रमों में अब प्रदेश सरकार के सौ दिन के काम और इस दौरान किए गए बड़े फैसलों के बारे में भी लोगों को बताया जाएगा। राष्ट्रपति चुनाव के नाते श्वेतपत्र के जरिये विपक्ष पर हमलावर होने से बचने वाली सरकार इन कार्यक्रमों में जनता के बीच विपक्ष को बख्शने के मूड में नहीं रहेगी। 

loksabha election banner

सौ दिन विश्वास के

वैसे इसका सिलसिला 'सौ दिन विश्वास के' मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पत्रकारवार्ता के बाद उपमुख्यमंत्री डा.दिनेश शर्मा, राज्य सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह और श्रीकांत शर्मा ने मीडिया को जो बयान दिए वे इसके सबूत हैं। इन बयानों में सरकार के काम को अभूतपूर्व बताते हुए विपक्ष की टीका-टिप्पणी को सिरे से खारिज कर दिया गया।सरकार के सौ दिन के काम के प्रचार के लिए संगठन पहले ही रणनीति बना चुका है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष के तहत सितंबर तक बनी कार्ययोजना का मकसद भी संगठन को विस्तार देना, केंद्र की जनहित से जुड़ी योजनाओं के बारे में लोगों को बताना है। 25 से 30 जून तक जारी मंडल स्तरीय सम्मेलनों में सरकार की उलब्धियों के प्रचार-प्रसार का काम शुरू भी हो गया है।

सिलसिला और तेज होगा

भाजपा का अधिक फोकस किसानों की कर्जमाफी, रिकार्ड गेहूं खरीद, बाजार हस्तक्षेप योजना के तहत पहली बार आलू खरीद, सड़कों को गड्ढामुक्त करने और बिजली एवं स्वास्थ्य जैसे क्षेत्रों की बेहतरी के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदमों पर है। आने वाले दिनों में बूथ स्तर पर पौधरोपण अभियान, सहयोगी संगम, रक्तदान कार्यक्रम और सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता जैसे कार्यक्रमों में यह सिलसिला और तेज होगा।  सरकार संकेत दे चुकी है कि एक से सात जुलाई तक चलने वाले वन महोत्सव एवं खूब पढ़ो,आगे बढ़ो जैसे कार्यक्रमों से बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों को जोड़ा जाये। इन आयोजनों को बड़ा अवसर बनाकर सरकार सौ दिन के कार्यों के बारे में इनको बताएगी। सरकार की ओर से '100 दिन विश्वास के' नाम से  छपी पुस्तिका पार्टी कार्यालय पर बड़ी संख्या में लोगों के वितरण के लिए उपलब्ध कराई जाएगी। सरकारी कार्यालयों से लेकर ग्राम पंचायतों तक इसे मुहैया कराया जाएगा। 

अहसास दिलाएंगे सरकार आपकी : शलभ मणि

पार्टी प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी के मुताबिक सरकार के प्रतिनिधि और पार्टी के पदाधिकारी सरकार के सौ दिन की उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच जाएंगें। लोगों को पिछली सरकारों की नाकामियों को बताते हुए उसकी तुलना योगी सरकार के सौ दिन के काम से करेंगे। सरकार के संवेदनशील चेहरे को उजागर करते हुए लोगों को संदेश देंगे कि यह आपकी सरकार है और आपकी अपेक्षाओं पर खरा उतरेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.