Move to Jagran APP

दुष्‍कर्म के मामले में ग‍िरफ्तार स्‍वामी चिन्मयानंद बीजेपी के सदस्य नहीं : बीजेपी प्रवक्‍ता

पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद को लेकर बीजेपी ने साफ किया कि वह पार्टी के सदस्य नहीं हैं।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 25 Sep 2019 06:39 PM (IST)Updated: Wed, 25 Sep 2019 06:39 PM (IST)
दुष्‍कर्म के मामले में ग‍िरफ्तार स्‍वामी चिन्मयानंद बीजेपी के सदस्य नहीं : बीजेपी प्रवक्‍ता
दुष्‍कर्म के मामले में ग‍िरफ्तार स्‍वामी चिन्मयानंद बीजेपी के सदस्य नहीं : बीजेपी प्रवक्‍ता

लखनऊ, जेएनएन। रेप और यौन शोषण के मामले में जेल में बंद पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद को लेकर बीजेपी ने साफ किया कि वह पार्टी के सदस्य नहीं हैं। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता हरिश्चंद्र श्रीवास्तव के अनुसार चिन्मयानंद बीजेपी के सदस्य नहीं हैं। रेप मामले में पिछले दिनों चिन्मयानंद को गिरफ्तार किया गया था। कोर्ट ने उन्हें सुनवाई के बाद जेल भेज दिया। जेल में तबियत खराब होने के कारण चिन्मयानंद को एसजीपीजीआइ में भर्ती कराया गया है। यहां पिछले तीन दिन से उनका इलाज चल रहा है।  

loksabha election banner

इससे पहले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी बताया था कि स्‍वामी चिन्मयानंद अब भाजपा के सदस्य नहीं हैं। इसलिए इस मामले में उनको भाजपा से जोड़ना ठीक नहीं है। चिन्मयानंद के मामले में कानून अपना काम कर रहा है।

यह भी पढ़ें : रंगदारी मामले में छात्रा गिरफ्तार, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजी गई जेल

ये है पूरा मामला

स्‍वामी चिन्मयानंद को लॉ की छात्रा से बलात्कार के आरोप में 20 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था। कोर्ट ने उनको 14 दिन के लिए जेल भेजा है। गौरतलब है कि चिन्मयानंद के बारे में लॉ छात्रा ने 12 पन्नों की शिकायत में कई चौंका देने वाली बातें सामने आई हैं। पीड़िता का कहना है कि चिन्मयानंद ने ब्लैकमेल कर रेप किया है। पीड़िता का हॉस्टल के बाथरूम में नहाने का वीडियो बनाया गया और उस वीडियो को वॉयरल करने की धमकी देकर एक साल तक रेप करता रहा। 

पीड़िता ने बताया कि चिन्मयानंद ने शारीरिक शोषण का वीडियो भी बनाया है। चिन्मयानंद पीड़िता से मसाज करने का भी दबाव बनाता था और कई बार उसके साथ बंदूक के दम पर भी रेप हुआ है। लड़की ने भी अपने बचाव के लिए चिन्मयानंद का वीडियो बनाया है। लड़की ने इसके लिए अपनी चश्मे में खुफिया कैमरा लगाया और चिन्मयानंद का वीडियो बनाया है। 

इसल‍िए रहती थी हॉस्‍टल में

रेप का आरोप लगाने वाली लड़की ने घर पास में होने के बावजूद हॉस्टल में रहने के पीछे कारणों का खुलासा किया है। उसने बताया कि वह एलएलएम में एडमीशन लेने के लिए गई थी, लेकिन चिन्मयानंद ने उसे नौकरी दे दी। नौकरी में काम का ज्यादा बोझ होने के कारण उसे हॉस्टल में रहना पड़ा जहां उसके साथ गलत हुआ। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.