Move to Jagran APP

प्रियंका वाड्रा पर रीता बहुगुणा जोशी का बड़ा हमला, कहा- जिन महिलाओं ने कांग्रेस की सेवा की उनको अपमान मिला

प्रियंका वाड्रा के यूपी चुनाव में महिलाओं को 40 फीसद टिकट देने के ऐलान पर भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि सैकड़ों महिलाओं ने कांग्रेस पार्टी को त्याग दिया है। हमारी जैसी महिलाओं को वहां पर लगता है कि राजनीतिक तौर पर शोषित किया जा रहा है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Tue, 19 Oct 2021 08:16 PM (IST)Updated: Tue, 19 Oct 2021 09:22 PM (IST)
प्रियंका वाड्रा पर रीता बहुगुणा जोशी का बड़ा हमला, कहा- जिन महिलाओं ने कांग्रेस की सेवा की उनको अपमान मिला
भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी की तीखी प्रतिक्रिया।

लखनऊ, जेएनएन। कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा द्वारा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 40 फीसद टिकट महिलाओं को देने की घोषणा को रीता बहुगुणा जोशी ने महज शोशेबाजी बताया है। कांग्रेस की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और वर्तमान में भाजपा सांसद रीता ने कहा कि कांग्रेस में कभी भी महिलाओं का सम्मान नहीं रहा। अगर होता तो आधी जिंदगी कांग्रेस की सेवा में समर्पित करने के बाद न वह पार्टी छोड़तीं, न ही प्रियंका चतुर्वेदी जैसी युवा कार्यकर्ता को निराश होकर पार्टी छोड़ने का फैसला करना पड़ता। कांग्रेस की सरकारों के दौरान महिला उत्पीड़ने और शोषण की हर दिन एक नई कहानी सुनने को मिलती है। महिलाओं का दमन करने वाली कांग्रेस महिला हित की बात न करे।

loksabha election banner

प्रियंका वाड्रा की घोषणा के बाद भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मुझ जैसी जिन महिलाओं ने ईमानदारी से कांग्रेस पार्टी की सेवा की उनको वहां अपमान और तिरस्कार मिला। कहा कि जिन महिलाओं ने कांग्रेस के लिए काम किया उन्हें ये (कांग्रेस) रोक नहीं पाए। सुष्मिता देव ने कांग्रेस क्यों छोड़ी? प्रियंका चतुर्वेदी ने कांग्रेस क्यों छोड़ी? मुझे भी अपमानित किया गया। उन्होंने कहा कि अपमानित महसूस कर सैकड़ों महिलाओं ने कांग्रेस पार्टी को त्याग दिया है। हमारी जैसी महिलाओं को वहां (कांग्रेस) पर लगता है कि राजनीतिक तौर पर शोषित किया जा रहा है। आप देखिए कई जगह चुनाव हुए कांग्रेस ने कितनी महिलाओं को टिकट दिए? बता दें कि रीता बहुगुणा जोशी जो फिलहाल भाजपा सांसद हैं। उन्होंने वर्ष 2016 में कांग्रेस छोड़ दी थी। वर्ष 2007 और वर्ष 2012 के बीच वह यूपीसीसी प्रमुख रही थीं।

भाजपा नेता रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि ने कहा क‍ि कांग्रेस पार्टी की सरकार ने आधी आबादी के कल्याण के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए। जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने महिलाओं के कल्याण के लिए अनेक कार्य किए हैं। उन्होंने कहा कि यूपी में कांग्रेस की हार तय है, इसलिए यहां महिलाओं को चुनाव लड़ाने की बात करना स्वांग से ज्यादा कुछ भी नहीं। अगर उन्हें इतनी ही महिला हित की चिंता है तो क्यों नहीं अमेठी और रायबरेली की सीटों पर महिलाओं को उतारतीं। यूपी चुनाव में अपनी हार तय जानकर कांग्रेस न अब महिलाओं को प्रतिनिधित्व देने का राजनीतिक स्टंट शुरू किया है। उन्हें इससे कुछ भी हासिल होने वाला नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.