Move to Jagran APP

भाजपा में सीएम और पीएम के क्षेत्र के उम्मीदवारों पर मंथन पूरा, कानपुर क्षेत्र की बैठक आज

भाजपा ने मंगलवार को पैनल के नामों पर अंतिम मुहर लगाने की शुरुआत कर दी। पहल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काशी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर क्षेत्र से हुई।

By Ashish MishraEdited By: Published: Wed, 01 Nov 2017 12:41 PM (IST)Updated: Wed, 01 Nov 2017 12:41 PM (IST)
भाजपा में सीएम और पीएम के क्षेत्र के उम्मीदवारों पर मंथन पूरा, कानपुर क्षेत्र की बैठक आज
भाजपा में सीएम और पीएम के क्षेत्र के उम्मीदवारों पर मंथन पूरा, कानपुर क्षेत्र की बैठक आज

लखनऊ (जेएनएन)। भाजपा नगरीय निकाय चुनाव में विधानसभा चुनाव का इतिहास दोहराने के लिए पूरी ताकत लगा रही है। पहली प्राथमिकता जिताऊ और लोकप्रिय उम्मीदवारों का चयन करना है। भाजपा ने मंगलवार को पैनल के नामों पर अंतिम मुहर लगाने की शुरुआत कर दी। पहल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काशी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर क्षेत्र से हुई। इन दोनों क्षेत्रों में पडऩे वाले नगर निगम और नगर पालिका परिषद के उम्मीदवार तय कर दिए गए हैं। घोषणा बाकी क्षेत्रों के पैनल पर चर्चा के बाद ही होगी।

loksabha election banner


मंगलवार को भाजपा मुख्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय की अध्यक्षता में चुनाव समिति की बैठक में गोरखपुर और काशी क्षेत्र के उम्मीदवारों के नाम पर विचार किया गया। बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश प्रभारी और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओमप्रकाश माथुर, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा, केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिवप्रताप शुक्ल, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही तथा प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल समेत कई प्रमुख लोग उपस्थित थे।

इनके अलावा नगर निगम प्रभारी और दोनों क्षेत्रों के अध्यक्ष और संगठन मंत्री भी मौजूद थे। बैठक में गोरखपुर, वाराणसी और इलाहाबाद नगर निगम के महापौर तथा इन दोनों क्षेत्रों में पडऩे वाली सभी नगर पालिका परिषदों के अध्यक्ष पद के लिए आए पैनल के तीन-तीन नामों पर चर्चा की गई। व्यस्तता की वजह से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तो बैठक में कम समय ही रहे लेकिन, बाकी सदस्यों ने उम्मीदवारों को लेकर गहन चर्चा की।

बुधवार को कानपुर क्षेत्र और फिर गुरुवार को पश्चिम, ब्रज और अवध क्षेत्र के उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगेगी। बैठक में प्रमुख रूप से प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया, सलिल विश्नोई, सांसद विनोद सोनकर, गोरखपुर के क्षेत्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र शुक्ला व संगठन मंत्री शिव कुमार पाठक, काशी के क्षेत्रीय अध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य और संगठन मंत्री रत्नाकर पाण्डेय उपस्थित रहे।

कार्यकर्ता की भावनाओं का होगा आदर : डॉ. महेंद्र नाथ
बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि कार्यकर्ताओं की भावनाओं का आदर होगा। दोनों क्षेत्रों के पैनल के नामों पर चर्चा कर उसे अंतिम रूप दिया गया है। उन्होंने बताया कि सभी क्षेत्रों की चर्चा के बाद ही उम्मीदवारों की सूची जारी की जाएगी। देर की वजह पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि भाजपा सभी पक्षों का अवलोकन कर एक-एक बिंदुओं पर मंथन कर रही है। किसी भी कार्यकर्ता या समर्थक के विचार पर सम्यक परीक्षण हो सके इसलिए पार्टी समय लेना चाहती है।

सहयोगी दलों के आग्रह पर होगा विचार

निकाय चुनाव में सहयोगी दलों को मौका न देने और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के तीखे तेवर की बात उठने पर डॉ. महेंद्र पांडेय ने कहा कि सहयोगी दलों से उम्मीदवार का आग्रह आने के बाद संबंधित क्षेत्रीय संगठन से विचार विमर्श किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सुयोग्य सुझाव के साथ जीत की संभावना पर विचार कर यथासंभव समायोजन किया जाएगा। अयोध्या में सपा द्वारा किन्नर उम्मीदवार लाने पर भाजपा की रणनीति पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह तो सपा का विषय है।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.