लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ से दिल्‍ली के लिए रवाना हुई तेजस के पहले सफर में बर्थडे सेलीब्रेशन भी हुआ। खास बात यह रही जिस बच्‍चे का बर्थडे था उसका भी नाम तेजस था। माता पिता और बच्‍चे ने तेजस की टीशर्ट पहनकर बर्थ डे केक काटा। बता दें कि तेजस में सफर के साथ बर्थडे पार्टी का भी इंतजाम है। 

तेजस के पहले सफर में बर्थडे मनाने वाले तेजस श्रीवास्‍तव और उसके माता पिता काफी उत्‍साहित हैं। तेजस श्रीवास्‍तव ने ट्रेन में अपना सातवां जन्‍मदिन मनाया। वहीं मम्‍मी पापा ने भी तेजस की प्रिंटेड टीशर्ट पहनी।  

एयरलाइन में भी नहीं है ये सुविधा 

आधुनिक सुविधाओं वाली तेजस एक्सप्रेस में यात्री सफर के साथ बर्थडे केक काटकर जश्न मनाने की सुविधा है। हर बोगी में बर्थ डे केक काटकर सभी यात्री मनाएंगे। आइआरसीटीसी ने जिस कंपनी को खानपान का जिम्मा दिया है। वह कंपनी यात्रियों का बर्थडे मनाने के लिए केक सेरेमनी का आयोजन करेगी। खानपान का निरीक्षण करने आए एक्सपर्ट राजीव मित्तल बताते हैं कि हर कोच में एक केक काटा जाएगा। यदि बोगी में एक से अधिक यात्रियों का बर्थडे होगा तो उनका सामूहिक बर्थडे मनेगा। देश में अभी किसी एयरलाइन में भी यह सुविधा नहीं है।

 

हर्षदीप सिंह ने कहा कि आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर तेजस ट्रेन को देखा था ना मुझे कुछ अच्छा लगा और अपने टिकट बुक करा लिया मुझे नहीं पता था इस ट्रेन का आज उद्घाटन है स्वागत इंतजाम देकर मैं भी गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। 

पूरन सिंह रावत ने बताया कि फीचर्स के बारे में अखबारों में रोज पढ़ रहा था मैंने सोचा क्यों ना मैं भी पहली यात्रा का साक्षी बनू, बारातियों की तरह स्वागत किया गया मजा आ गया 

गीता पांडेय  ने कहा कि बेहतरीन तेजस बनाई गई है जैसा सोचा था उसी तरह है अद्भुत वाकई में केंद्र द्वारा सरकारी बेहतरीन काम कर रही है।

उमर रहमान खान ने बताया कई दिनों से अखबारों में तेजस की फोटो चौक रही थी तभी मैंने मम्मी पापा से कहा था कि मुझे इस ट्रेन में सफर करना है आज आखिर वह दिन आ ही गया मैं बहुत खुश हूं अब देखना है क्रीम कितनी देर में पहुंचती है

 

Posted By: Anurag Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस