Move to Jagran APP

छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल ने यूपी के उद्यमियों को दिया निवेश का न्योता

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजधानी में औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर उन्हें अपने राज्य में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sat, 02 Feb 2019 09:43 PM (IST)Updated: Sat, 02 Feb 2019 09:43 PM (IST)
छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल ने यूपी के उद्यमियों को दिया निवेश का न्योता
छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल ने यूपी के उद्यमियों को दिया निवेश का न्योता

लखनऊ, जेएनएन। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजधानी में औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर उन्हें अपने राज्य में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने खासतौर पर खाद्य प्रसंस्करण के क्षेत्र में सहयोग मांगा। अमौसी हवाई अड्डे के वीआइपी लाउंज में हुई इस मुलाकात के दौरान बघेल ने कहा कि वह छत्तीसगढ़ में सूक्ष्म, लघु और मध्यम दर्जे के उद्योगों को बढ़ावा देना चाहते हैं, खासतौर पर खाद्य प्रसंस्करण के क्षेत्र में। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में बिजली सरप्लस है और जमीन की उपलब्धता भी।

loksabha election banner

उपलब्ध संसाधनों की जानकारी

इस पर इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने उनसे अनुरोध किया कि आइआइए के लखनऊ परिसर में 22 से 24 फरवरी तक आयोजित होने वाले इंडिया फूड एक्स्पो में छत्तीसगढ़ पैवेलियन लगाकर उद्यमियों को अपने यहां उपलब्ध सुविधाओं और संसाधनों की जानकारी दे। इस पर उन्होंने सहमति जतायी। आइआइए ने छत्तीसगढ़ में एमएसएमई के उत्थान और उनके लिए नीतियां बनाने में वहां की सरकार का सहयोग करने की पेशकश की। इसके लिए उच्च स्तरीय समिति बनाने का सुझाव दिया। बघेल ने प्रतिनिधियों को छत्तीसगढ़ की नई औद्योगिक नीति और खाद्य प्रसंस्करण नीति की जानकारी दी।

अपेक्षाओं से परिचित कराया

विभिन्न क्षेत्रों में निवेश की संभावनाओं और छत्तीसगढ़ में बुनियादी ढांचे के विकास पर भी चर्चा की। छत्तीसगढ़ में औद्योगिक विकास को लेकर राज्य सरकार की अपेक्षाओं से भी उन्हें परिचित कराया। उन्होंने औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों को निवेश के इरादे से छत्तीसगढ़ का भ्रमण करने और वहां के अधिकारियों से बातचीत करने के लिए आमंत्रित किया। इस मौके पर छत्तीसगढ़ के शहरी विकास व श्रम मंत्री डॉ.शिव कुमार डहरिया व अधिकारी भी मौजूद थे। बातचीत के दौरान आइआइए की ओर से मनमोहन अग्रवाल, संजय कौल, अनिल कुमार गुप्ता, वीके अग्रवाल, मनीष गोयल व डीएस वर्मा, पीएचडी चैंबर के मुकेश बहादुर सिंह, गौरव प्रकाश, अनुराधा गोयल व अमरेश रस्तोगी तथा सीआइआइ के तनय अग्रवाल और अजय झुनझुनवाला उपस्थित थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.