लखनऊ, जेएनएन। शहर के सभी प्रमुख बाजार शुक्रवार को खुले। बाजारों में रोज की तरह ही कारोबार यथावत चलता रहा। वहीं डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी के विरोध में ट्रांसपोर्टरों ने ट्रांसपोर्टनगर और आईआईएम स्थित स्थानों ट्रकों में लोडिंग-अनलोडिंग नहीं की। ट्रक खड़े रखे। लखनऊ गुड्स एंड ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के महामंत्री पंकज शुक्ला के मुताबिक ट्रांसपोर्टनगर कार्यालय में संतोष जैन की अध्यक्षता में परिवहन व्यवसायियों की बैठक हुई। ट्रांसपोर्टनगर में शुक्रवार को ट्रकों का संचालन नहीं हुआ। न लोडिंग हुई और न अनलोडिंग। एक दिवसीय बंदी का समर्थन करते हुए माल की बुकिंग नहीं की गई।

वहीं द ट्रक आपरेटर एंड ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन टोटा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण अवस्थी ने हड़ताल का समर्थन करते हुए आईआईएम इलाके में ट्रांसपोर्ट कारोबार ठप रहा। बंदी में ट्रांसपोर्टरों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। ऑल इंडिया मोटर कांग्रेस के प्रवक्ता जगदीश गुप्ता ने बताया कि संगठन बंदी से अलग है। लगातार डीजल मूल्यों में वृद्धि से ट्रांसपोर्टर परेशान है। एक दिनी हड़ताल का समर्थन संगठन कर रहा है। हालांकि इस दौरान किसी तरह जरूरी चीजों को रोका नहीं जाएगा। ऑल इंडिया मोटर कांग्रेस के प्रवक्ता जगदीश गुप्ता ने बताया कि देश व्यापी हड़ताल को लेकर सरकार को 15 दिन की नोटिस दी गई है। 

बाजार नहीं हुए बंद वहीं उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष बनवारी लाल कंछल ने प्रदेश में सभी बाजारों के खुलने की तस्दीक की है। लखनऊ व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजेंद्र अग्रवाल, वरिष्ठ महामंत्री अमरनाथ मिश्र ने बताया कि अमीनाबाद, यहियागंज, चौक, रकाबगंज, सुभाषमार्ग, पांडेयगंज, इंदिरानगर, चारबाग, नाका हिंडोला आदि सभी स्थानों पर बाजार खुलने का दावा किया है। उतर प्रदेश युवा उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल व लखनऊ कपड़ा व्यापार मंडल के कार्यवाहक अध्यक्ष अनिल बजाज, महामंत्री अशोक मोतियानी ने बताया कि बाजार खुले। आदर्श व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय गुप्ता ने बाजार खुलने की बात कही। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप बंसल ने भी बाजार खोले जाने की बात कही है। बाजार बंदी को लेकर चल रही अफवाहों को सभी प्रमुख संगठनों ने सिरे से खारिज कर दिया है। पदाधिकारियों ने भारत बंद के नाम पर बाजार बंदी की बात कहे जाने को गलत बताते हुए अपने प्रतिष्ठानों को खोलने का निर्णय लिया है।  

Edited By: Anurag Gupta