Move to Jagran APP

Betrayal Day: मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर कांग्रेस का विश्वासघात दिवस

मोदी सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर कांग्रेस पार्टी शनिवार को विश्वासघात दिवस मनाएगी। जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन और विरोध मार्च निकाला जाएगा।

By Nawal MishraEdited By: Published: Fri, 25 May 2018 08:14 PM (IST)Updated: Sat, 26 May 2018 07:15 PM (IST)
Betrayal Day: मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर कांग्रेस का विश्वासघात दिवस
Betrayal Day: मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर कांग्रेस का विश्वासघात दिवस

लखनऊ (जेएनएन)। मोदी सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर कांग्रेस पार्टी शनिवार को विश्वासघात दिवस मनाएगी। जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन होंगे और राजधानी में विरोध मार्च निकाला जाएगा। केंद्र की कथित जनविरोधी नीतियों और कार्यक्रमों का राजफाश करने के लिए प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर पत्रकार वार्ता करेंगे। 

loksabha election banner

प्रदेश प्रवक्ता कृष्णकांत पांडेय ने बताया कि रिकार्डतोड़ महंगाई, भ्रष्टाचार व चुनाव में किये गए वादों को पूरा न करने के विरोध में सभी जिला व शहर इकाइयों से अपने क्षेत्र में व्यापक प्रदर्शन करने के लिए  कहा गया है। जनता को साथ लेकर विरोध मार्च किया जाएगा और ज्ञापन सौंपे जाएंगे। राजधानी में प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर के नेतृत्व में लालबाग स्थित सफेद बारादरी से दोपहर 12 बजे विरोध मार्च किया जाएगा। इसी तरह सभी जिला केंद्रों में भी स्थानीय कार्यकर्ताओं का जुटान होगा।

विधान भवन आने के लिए बैलगाड़ी का पास मांगा

विधान परिषद में कांग्रेस के दल नेता दीपक सिंह ने प्रमुख सचिव विधान परिषद को लिखे गए पत्र में बैलगाड़ी से विधानभवन परिसर में आने के लिए पास मांगा है। दीपक का कहना है कि पेट्रोलियम पदार्थों के दाम में रिकार्डतोड़ वृद्धि के कारण वाहनों से आना महंगा होता जा रहा है। उन्होंने पत्र में कहा कि यातायात की सुगमता को देखते हुए प्रमुख सचिव कांग्रेस के सदस्यों को विधानभवन में बैलगाड़ी से आने के लिए पास देने का आदेश जारी करने का कष्ट करें। विधान परिषद में कांग्रेस के दो सदस्य हैं।

निज लाभ के लिए पेट्रोल दरें बढ़ा रही सरकार 

पीएम के संसदीय क्षेत्र बनारस में पंचक्रोशी यात्रा शुरू करने से पहले कांग्रेस ने केंद्र व प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा पर जमकर निशाना साधा। वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बाद भी केंद्र सरकार पेट्रोल-डीजल की दरों में लगातार वृद्धि कर रही है। इस मामले में पिछले सभी रिकार्ड धराशायी हो चुके हैं। उन्होंने इसके पीछे अपनों को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया और कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि से आमजनता त्राहि-त्राहि कर रही है। बावजूद इसके सरकार का ध्यान कुछ कंपनियों को फायदा पहुंचाने की ओर है। इसके लिए 87 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल बेचा जा रहा है।

योगी निगरानी करते रहे और 15 की जान चली गई

प्रमोद तिवारी ने सवाल किया कि जब मुख्यमंत्री योगी से लेकर मंत्री -विधायक व अधिकारी तक लगातार फ्लाई ओवर निर्माण का निरीक्षण व समीक्षा कर रहे थे तो 15 बेगुनाहों की जान कैसे चली गई। सरकार सिर्फ कुछ अफसरों को निलंबित कर अपना गला बचाने में जुटी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.