Move to Jagran APP

Bharat Bandh: इन रास्‍तों से जा रहे हैं तो हो जाएं सावधान! भाकियू ने लखनऊ के 65 स्थानों पर प्रदर्शन का किया एलान

भारतीय किसान यूनियन ने मंगलवार को भारत बंद के साथ ही लखनऊ के 65 स्थानों पर प्रदर्शन का एलान किया है। प्रदर्शन के चलते आपको मार्ग पर ट्रैफिक जाम आदि का सामना करना पड़ सकता है। वहीं पुलिस की कोशिश प्रदर्शन रोकने की रहेगी।

By Rafiya NazEdited By: Published: Mon, 07 Dec 2020 03:29 PM (IST)Updated: Mon, 07 Dec 2020 03:29 PM (IST)
Bharat Bandh: इन रास्‍तों से जा रहे हैं तो हो जाएं सावधान!  भाकियू ने लखनऊ के 65 स्थानों पर प्रदर्शन का किया एलान
लखनऊ में मंगलवार को 65 स्थानों पर भाकियू ने प्रदर्शन का किया एलान।

लखनऊ, जेएनएन। मंगलवार को अगर आप किसी काम से घर से निकल रहें हैं तो सोच समझ कर निकलें। भारतीय किसान यूनियन ने मंगलवार को भारत बंद के साथ ही राजधानी के 65 स्थानों पर प्रदर्शन का एलान किया है। प्रदर्शन के चलते आपको मार्ग पर ट्रैफिक जाम आदि का सामना करना पड़ सकता है। इसके लिए ग्रामीण समेत शहर के अंदर के मुख्य मार्ग के स्थानों को चुना गया है। इसकी घोषणा दिल्ली बार्डर से भाकियू के प्रदेश उपाधयक्ष हरिनाम सिंह वर्मा ने की है। यह जानकारी सोमवार को भाकियू के प्रदेश प्रवक्ता आलोक वर्मा ने दी। वहीं, दिल्ली में हो रहे प्रदर्शनों को देखते हुए इसे रोकने के लिए लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट ने तैयारी शुरू कर दी है। मुख्य मार्गों और शहर के अंदर भारी पुलिस बल इस दौरान तैनात रहेगा। पुलिस की कोशिश प्रदर्शन रोकने की रहेगी।

loksabha election banner

किस क्षेत्र में किसके हाथ प्रदर्शन की कमान

  •  गोसाईगंज क्षेत्र में 10 स्थानों पर प्रदर्शन प्रस्तावित है। इसकी कमान गणेश शंकर वर्मा, किशोरी लाल पटेल, मनीष पटेल काका, मुन्नू, गंगाराम प्रधान करेंगे।
  •  गोसाईगंज के तीन क्षेत्रों में प्रदर्शन का नेतृत्व आशीष यादव, दिनेश रावत और दिनेश करेंगे।
  •  मोहनलालगंज के पांच स्थानों पर होने वाले प्रदर्शन का नेतृत्व अमरीश वर्मा, संतलाल पटेल, मनोज पटेल करेंगे।
  •  शहीदपथ, चरैय्याबाग और वृंदावन योजना के सात स्थानों प्रदर्शन का नेतृत्व अनार सिंह, अन्नू विनीत सिंह, सरवन यादव, सुरेंद्र यादव, चुरामन गुप्ता, राघवेंद्र सिंह, हरिबंश त्रिपाठी करेंगे।
  •  रहीमाबाद और मलिहाबाद के पांच स्थानों पर प्रदर्शन का नेतृत्व उर्मिला मौर्या व अन्य लोग करेंगे।
  •  बेहटा में तीन स्थानों पर प्रदर्शन होगा।
  •  चिनहट और बीकेटी में दो स्थानों पर प्रदर्शन होा। इसका नेतृत्व मो. इस्माइल, महेश, संजय, सतेंद्र वर्मा करेंगे।
  •  इंदिरानगर और नौबस्ता रोड पर तीन स्थानों प्रदर्शन की जिम्मेदारी भोला वर्मा प्रधान, लालबाबू, लालचंद्र वर्मा, छोटे, इमरान, कुलदीप को सौंपी गई है।
  •  आइआइएम रोड पर तीन स्थानों पर प्रदर्शन होगा। इसकी जिम्मेदारी बड़े इमरान खान, रामू रावत व अन्य को दी गई है।
  •  दुबग्गा मछली मंडी के पास प्रदर्शन।
  •  देवा रोड प्रदर्शन की जिम्मेदारी आलोक वर्मा, शिवराज यादव, संजीव की होगी।
  •  अपट्रान चौराहा, मुरलीपुर, जैनाबाद के तीन स्थानों पर प्रदर्शन होगा। इसकी जम्मेदारी आशाराम की होगी।

एंबुलेंस, स्कूली वाहन और इमरजेंसी वाहनों के आवागमन की रहेगी अनुमति

प्रवक्ता आलोक वर्मा ने बताया कि प्रदर्शन स्थलों से सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक सामान्य वाहनों और लोगों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। पर इस दौरान स्कूली वाहन, एंबुलेंस और इमरजेंसी वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित नहीं होगा। इन्हें आने-जाने दिया जाएगा।

पुलिस ने शुरू की तैयारी

डीसीपी ट्रैफिक ख्याति गर्ग ने बताया कि भाकियू के प्रदर्शन की जानकारी मिली है। उच्चाधिकरियों के सहयोग से इसके लिए रणनीति बनाई जा रही है। प्रदर्शन के दौरान अगर किसी भी प्रकार का आवागमन बाधित होते दिखा तो तत्काल रूट डायवर्जन किया जाएगा। इसके साथ ही जो भी उच्चाधिकारियों के निर्देश होंगे उनका पालन कराया जाएगा। जनता को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होने दी जाएगी। उपद्रव करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाही की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.