Move to Jagran APP

T20 World Cup & IPL 2021: मेजबानी को तैयार लखनऊ का इकाना स्टेडियम, BCCI सचिव कल परखेंगे तैयारी

T20 World Cup IPL 2021 बीसीसीआइ सचिव जय शाह तीन फरवरी को लखनऊ आ रहे हैं। उनका यह दौरा टी-20 विश्व कप और आइपीएल से संबंधित है। सब कुछ ठीक रहा तो इकाना स्टेडियम को दोनों टूर्नामेंट के कुछ मैचों की मेजबानी मिलनी लगभग तय है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Mon, 01 Feb 2021 06:00 AM (IST)Updated: Tue, 02 Feb 2021 10:56 AM (IST)
T20 World Cup & IPL 2021: मेजबानी को तैयार लखनऊ का इकाना स्टेडियम, BCCI सचिव कल परखेंगे तैयारी
टी-20 विश्व कप व आइपीएल मैचों संभावनाओं को लेकर बीसीसीआइ सचिव जय शाह लखनऊ के इकाना स्टेडियम का दौरा करेंगे।

लखनऊ, जेएनएन। उच्चस्तरीय सुविधाएं और शानदार आउटफील्ड के लिए दुनियाभर में चर्चित अटल बिहारी वाजपेयी इकाना अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम अरसे से मेजबानी का इंतजार कर रहा है। पिछले साल मार्च में यहां भारत और दक्षिण अफ्रीका का वनडे मुकाबला कोरोना संक्रमण के चलते आखिरी समय में रद हो गया था। इसके बाद से यह संभावना जताई जा रही थी कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) कोरोना संक्रमण थमते ही लखनऊ को बड़े मैच की मेजबानी देकर इसकी भरपाई करेगा।

loksabha election banner

अब बीसीसीआइ सचिव जय शाह तीन फरवरी को एक दिवसीय दौरे पर लखनऊ आ रहे हैं। कहने के लिए तो जय शाह उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) के कार्यक्रम में शामिल होने आ रहे हैं, लेकिन सूत्र कहते हैं कि बीसीसीआइ सचिव का यह दौरा टी-20 विश्व कप और इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) से संबंधित है। इस साल आइपीएल और टी-20 विश्व कप का आयोजन भारत में होगा। अगर सब कुछ ठीक रहा तो इकाना स्टेडियम को दोनों टूर्नामेंट के कुछ मैचों की मेजबानी मिलनी लगभग तय है।

यूपीसीए के एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि भले ही यह कहा जा रहा है कि जय शाह यूपीसीए के वार्षिक कार्यक्रम में लखनऊ आ रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। राज्य संघ का यह कार्यक्रम ज्यादातर कानपुर में होता रहा है। इस बार कार्यक्रम लखनऊ के इकाना स्टेडियम में हो रहा है तो इसका सीधा मतलब मेजबानी से है। जय शाह स्टेडियम की तैयारी परखेंगे। उनके साथ बोर्ड के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला भी मौजूद रहेंगे। आगामी आइपीएल में अब ज्यादा समय नहीं बचा है और कोरोना संक्रमण की रफ्तार भी धीमी पड़ चुकी है। ऐसे में बीसीसीआइ आइपीएल की तैयारी में कोई ढिलाई नहीं बरतना चाहता है।

इस संबंध में यूपीसीए के सचिव युद्धवीर सिंह ने बताया कि जय शाह एक दिन के दौरे पर लखनऊ आ रहे हैं। वह इकाना स्टेडियम में होने वाले उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के वार्षिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। मेजबानी को लेकर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। हालांकि, युद्धवीर सिंह का यह भी कहना है कि यूपी उपरोक्त दोनों टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए अपनी दावेदारी मजबूती से पेश करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.