Move to Jagran APP

PCS to IAS cadre Promotion in UP: पीसीएस से आइएएस संवर्ग में प्रोन्नत 22 अफसरों को बैच आवंटित

Cadre Allotted to 22 IAS Officers हाल ही में प्रोन्नत 22 अधिकारियों में से पीसीएस संवर्ग के 1997 बैच के प्रेम प्रकाश सिंह को वर्ष 2013 में आइएएस काडर आवंटित किया गया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 11:11 AM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 12:40 PM (IST)
PCS to IAS cadre Promotion in UP: पीसीएस से आइएएस संवर्ग में प्रोन्नत 22 अफसरों को बैच आवंटित
PCS to IAS cadre Promotion in UP: पीसीएस से आइएएस संवर्ग में प्रोन्नत 22 अफसरों को बैच आवंटित

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के प्रशासनिक ढांचे को मजबूती देने के लिए हाल में ही प्रदेश को 22 आइएएस अफसर मिले हैं। पीसीएस से आइएएस संवर्ग में प्रोन्नत 22 अफसरों को केंद्र सरकार ने गुरुवार को आइएएस काडर आवंटन का वर्ष (बैच) निर्धारित कर दिया है।

prime article banner

हाल ही में प्रोन्नत 22 अधिकारियों में से पीसीएस संवर्ग के 1997 बैच के प्रेम प्रकाश सिंह को वर्ष 2013 में आइएएस काडर आवंटित किया गया है। पीसीएस संवर्ग के 1998 बैच के शेष 21 अफसरों को वर्ष 2014 में आइएएस काडर का आवंटन किया गया है। इन 21 अफसरों में बद्रीनाथ सिंह , राकेश चंद्र शर्मा, अंजनी कुमार सिंह , राज कुमार-प्रथम, इंद्रमणि त्रिपाठी, सौम्य श्रीवास्तव, गरिमा यादव, ज्ञानेन्द्र सिंह, जयशंकर दुबे, ओमप्रकाश वर्मा, राकेश कुमार मालपानी, आशुतोष कुमार द्विवेदी, अविनाश सिंह , आनंद कुमार, जंग बहादुर यादव-प्रथम, मनोज कुमार, आलोक कुमार, अजय कांत सैनी, अनिल कुमार यादव, शीलधर सिंह  यादव और गिरिजेश कुमार त्यागी शामिल हैं।

संघ लोक सेवा आयोग ने यूपी के 22 पीसीएस अफसरों को आईएएस के पद पर पदोन्नति देने पर सहमति जता दी है। वहां से कार्यवृत्त जारी होने के बाद यूपी से पदोन्नति देने संबंधी पत्र फिर से भेजा गया। संघ लोक सेवा आयोग में आईएएस के खाली 26 पदों के सापेक्ष तीन गुना नामों पर चर्चाएं हुई। एक-एक नामों पर विस्तार से चर्चा के बाद 1997 के एक और 1998 के 21 पीसीएस अफसरों को पदोन्नति देने पर सहमति बनी। संघ लोक सेवा आयोग की बैठक में 1994 बैच के उदयी राम व भीष्म लाल वर्मा और 1997 बैच के हरिश चंद्र व धनश्याम सिंह के नाम पर भी विचार हुआ। इन अधिकारियों की जांच चल रही है, इसलिए इन्हेंं प्रोविजनल पदोन्नति देने पर सहमति बनी। जांच पूरी होने तक इनका लिफाफा बंद रहेगा। इसमें से उदयीराम जुलाई 2020 में रिटायर हो चुके हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.