बाराबंकी, संवादसूत्र निंदूरा। बाराबंकी के निंदूरा में सोमवार को कालेज जा रही छात्रा का मैजिक सवार युवकों ने अपहरण करने की कोशिश की। शोर मचाने पर लोगों ने वाहन रोककर दो आरोपितों को पकड़कर धुनाई कर दी, जबकि एक आरोपित भाग निकला। बाद में लोगों ने मुख्यारोपित की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पुलिस चौकी का घेराव कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। इसके बाद पुलिस ने तीसरे आरोपित को भी पकड़ लिया।

बड्डूपुर थाना के एक गांव की एक युवती भगौली स्थित एक इंटर कालेज में कक्षा दस की छात्रा है। सोमवार सुबह सहेली के साथ कालेज जा रही थी। भागौली चौकी के निकट टाटा मौजिक वाहन पर सवार तीन युवकों ने वाहन रोककर एक छात्रा को जबरन अंदर खींचने लगे। उसकी सहेली के शोर मचाने पर स्थानीय लोग दौड़ पड़े। ग्रामीणों को देखकर आरोपित छात्रा को छोड़कर भागने लगे। 

ग्रामीणों ने की धुनाईः ग्रामीणों ने भाग रहे आरोपितों मे से दो को पकड़ लिया, जबकि एक भाग गया। दोनों युवकों की पिटाई कर पुलिस को सौंप दिया गया। जिसमें सीतापुर के महमूदाबाद के संगत किला का कैफ व बड्डूपुर सूरजनाभारी का कन्हैयालाल शामिल है। आक्रोशित ग्रामीणों ने भागे आरोपित की गिरफ्तारी की मांग को लेकर चौकी का घेराव कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। घंटों से चले प्रदर्शन के दौरान कुर्सी, बड्डूपुर, मोहम्मदपुरखाला की पुलिस तैनात रही।

इसके बाद पहुंचे सीओ फतेहपुर योगेंद्र कुमार ने लोगों को समझाकर प्रदर्शन समाप्त कराया। उधर, पुलिस ने तीसरे आरोपित सीतापुर के महमूदाबाद के गोविंद लाल को भी पकड़ लिया है। एएसपी पूर्णेंदु सिंह बताया कि युवक व युवती एक दूसरे को जानते थे और एक साथ कहीं जाने वाले थे। फिलहाल युवती के चाचा की तहरीर पर मुकदमा लिखा गया है। एसओ गजेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि प्रदर्शनकारी आरोपित से स्वयं पूछताछ करने की मांग को लेकर पर धरना दे रहे थे।

किराए पर लेकर आया था मैजिक : आरोपित युवक महमूदाबाद से मैजिक सात सौ रुपये पर किराए पर लेकर आए थे। पकड़े गए चालक ने बताया कि युवक ने भगौली से सवारी लेकर महमूदाबाद स्थित एक मंदिर पर लाने के लिए बुकिंग कर लेकर आया था।

मैजिक में रखी मिली साड़ी व कपड़ेः आरोपित युवक व युवती दोनों एक ही गांव के बताए जाते हैं। आरोपित पुणे महाराष्ट्र में नौकरी करता है। ग्रामीणों की मानें तो मैजिक में मिले साड़ी व अन्य सामान से युवक विवाह कर युवती को अपने साथ पुणे ले जाने की फिराक में था।

Edited By: Dharmendra Mishra