बाराबंकी, संवादसूत्र। जिले में सस्‍ती शराब को महंगे ब्रांड की बोतल में भरकर बेचने वाले को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित टेट्रा पैकिंग से शराब को निकाल कर महंगी ब्रांड की बोतल में भर कर बेचता था साथ ही उसमें पानी मिलाकर बेचता था। सेल्समैन को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई आबकारी टीम ने पुलिस के साथ मसौली थाना के ग्राम शहावपुर स्थित अंग्रेजी शराब पर की है। आबकारी निरीक्षक ने सेल्समैन व लाइसेंसी के खिलाफ मुकदमा किया है।

यह है मामला: शासन के आदेश पर आबकारी विभाग लाइसेंसी दुकानों की औचक निरीक्षण कर रहा है। इसके लिए जिले में सभी निरीक्षक अपने क्षेत्र में कार्रवाई कर रहे हैं। इसी क्रम में आबकारी निरीक्षक राम श्याम त्रिपाठी ने बुधवार रात मसौली कोतवाल सुमित श्रीवास्तव व टीम के साथ शहावपुर अंग्रेजी शराब की दुकान पर दबिश दी। शराब में पानी मिलाने की सूचना पर ये कार्रवाई की गई। छापेमारी के दौरान टीम ने पाया कि यहां शराब में पानी के अतिरिक्त सस्ती शराब जो टेट्रा पैकिंग में थी। उसमें से निकालकर महंगी ब्रांड की बोतलों में भरकर बेचते थे। मौके पर भारी मात्रा में पानी मिलाने की सामग्री आदि बरामद हुई। सफदरगंज के रसौली गांव के सेल्समैन उमेश कुमार जायसवाल को मौके से गिरफ्तार किया गया, वहीं निरीक्षक ने कोतवाली नगर के रसूलपुर में रहने वाले लाइसेंसी रमेश जायसवाल पर जालसाजी आदि की धारा में मुकदमा दर्ज कराया है। जिला आबकारी अधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि दुकान के निलंबन की प्रक्रिया चल रही है। दरियाबाद में नायब तहसीलदार प्रज्ञा द्विवेदी व आबकारी निरीक्षक धर्मेंद्र वर्मा ने शराब की दुकानों की चेंकिंग की।

110 लीटर शराब बरामद: रामनगर पुलिस ने कादिराबाद मुहल्ला के सोनू को 18 अदद देशी क्वाटर, बहलोलपुर के शान्ति व सिसौंडा के जानकी को 40 लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया। कोतवाली नगर पुलिस ने बडेल के मो. इरफान फतहाबाद के शिवम गुप्ता 30 लीटर, बदोसराय पुलिस ने सफदरगंज के दिनेश कुमार को दस और असदंरा पुलिस ने मानपुर के शिवमगन, अरविंद, रामकैलाश और कोठी के पुत्तीलाल को 40 लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया है।

Edited By: Rafiya Naz