Move to Jagran APP

पाकिस्तान में मंदिर तोड़ने के खिलाफ UP में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पाकिस्तानी झंडे को रौंदा

Demolition of Hindu temples in Pakistan पाकिस्तान में मंदिर में तोड़फोड़ की घटना को लेकर अलीगढ़ में शनिवार को प्रदर्शन किया गया। बजरंग दल के समर्थकों ने पाकिस्तान में मंदिरों को तोड़े जाने को लेकर नारेबाजी की। उन्होंने जमकर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 11:13 AM (IST)Updated: Sun, 03 Jan 2021 11:13 AM (IST)
पाकिस्तान में मंदिर तोड़ने के खिलाफ UP में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पाकिस्तानी झंडे को रौंदा
अलीगढ़ के साथ ही शाहजहांपुर में इस घटना के खिलाफ लोगों में बड़ा आक्रोश है।

लखनऊ, जेएनएन। पाकिस्तान में मंदिर तोड़े जाने का बड़ा असर उत्तर प्रदेश में देखने को मिल रहा है। यहां के अलीगढ़ के साथ शाहजहांपुर में बजरंग दल ने पाकिस्तान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने के साथ ही वहां के ध्वज को पैरों तले रौंदा है। अलीगढ़ के साथ ही शाहजहांपुर में इस घटना के खिलाफ लोगों में बड़ा आक्रोश है।

loksabha election banner

पाकिस्तान में मंदिर में तोड़फोड़ के बाद हिंदू समुदाय के लोगों में भारी आक्रोश है। उत्तर प्रदेश में भी इस घटना की निंदा की जा रही है। इसके साथ ही पाकिस्तान सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा है। अलीगढ़ में शनिवार देर रात बजरंग दल समर्थकों ने पाकिस्तान में मंदिरों को तोड़े जाने का विरोध किया। इन सभी ने एक जगह एकत्र होकर पाकिस्तान सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाए। इसके साथ ही सड़क पर पाकिस्तानी झंडे चिपकाने के बाद उनको पैरों तले रौंदा।

पाकिस्तान में मंदिर में तोड़फोड़ की घटना को लेकर अलीगढ़ में शनिवार को प्रदर्शन किया गया। बजरंग दल के समर्थकों ने पाकिस्तान में मंदिरों को तोड़े जाने को लेकर नारेबाजी की। उन्होंने जमकर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। इसके साथ ही बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने वहां सड़क पर पाकिस्तानी झंडे चिपकाकर उन्हेंं पैरों तले रोंदते हुए अपना विरोध व्यक्त किया।

शाहजहांपुर में भी कल बजरंग दल महानगर के कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान में मंदिर तोड़े जाने के विरोध में पुतला दहन किया। इस दौरान पाकिस्तान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। कलक्टे्ट गेट पर हुए पुतला दहन के बाद जिला मंत्री राजेश अवस्थी ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सरकार बचाने के लिए सेना का सहारा ले रहे है। सेना के इशारों पर वहां के मुस्लिम जिहादी हिन्दू परिवारों पर अत्याचार कर रहे हैं। इससे पहले संयोजक हरीश प्रजापति के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान का पुतला दहन किया।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के उत्तर पश्चिम प्रांत में बीते दिनों क्रोधित भीड़ ने एक मंदिर में तोड़फोड़ की थी। वहां पर मंदिर को विस्तार देने का काम चल रहा था, जिसका विरोध किया जा रहा था। इसके बाद में वहां भीड़ ने पुराने ढांचे के समीप बनाए गए नए निर्माण को गिरा दिया और आग लगा दी। एक स्थानीय मौलवी के नेतृत्व में सैकड़ों की भीड़ ने मंदिर को क्षतिग्रस्त कर दिया था। करक में हुई इस घटना की मानवाधिकार कार्यकर्ता व अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय ने निंदा की है।

पाकिस्तान में हिंदूओं को लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में करक जिले के टेरी गांव में मंदिर में आगजनी और तोड़फोड़ की गई। मंदिर में तोडफ़ोड़ के बाद हिंदू समुदाय के लोगों में भारी आक्रोश है। भारत में भी इस घटना की निंदा की जा रही है और पाकिस्तान सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.