लखनऊ(जागरण संवाददाता)। शहर के उदीयमान बैडमिंटन खिलाड़ी शुभम कुमार यादव ने ईस्ट जोन सेलेक्शन टूर्नामेंट में सीनियर ग्रुप में डबल्स जीत कर एक बार फिर अपना परचम फहराया है। इससे उन्हें सीधे राष्ट्रीय स्तर पर प्रवेश मिल जाएगा। आगरा में चल रहे टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में शुभम यादव और सानिध्य की जोड़ी ने कपिल चौधरी और ईशान सिंह की जोड़ी को 15-21, 21-10, 21-16 से हराया। सेमीफाइनल में भी इस जोड़ी ने राष्ट्रीय स्तर की जोड़ी तापस और तुषात को कड़े संघर्ष के बाद 22-20, 12-21, 21-19 से हराया था। शुभम यादव ने 2016 में जाबिया इंटरनेशनल जूनियर जीत कर लखनऊ का नाम रोशन किया था। अंडर-19 में भी शुभम की राष्ट्रीय तीसरी रैंक रही थी। चंडीगढ़ में आयोजित सवाटे चैंपियनशिप में दिल्ली पब्लिक स्कूल एल्डिको के खिलाड़ियों ने जलवा बिखेरा। स्कूल के रुद्र भारद्वाज ने गोल्ड मैडल जीता। इसके अलावा शास्वत, हर्शिफत सिंह, यश यादव ने सिल्वर मैडल जीतें। साद खान को कास्य पदक मिला।

एक्सेलरेटेड ड्रैगन ने जीती चेस चैंपियनशिप:

अविजय स्कूल चेस टीम चैंपियनशिप में एक्सेलरेटेड ड्रैगन ने 8.5 अंकों के साथ चैंपियनशिप अपने नाम की। अविजय चेस अकादमी, कस्मंडा अपार्टमेंट्स, हजरतगंज में आयोजित हुई चेस टीम चैंपियनशिप के पाचवें व अंतिम चक्र में चेस बिफोर ऐनी वन टीम को पराजित किया। वह सात अंकों सहित दूसरे स्थान पर रही। एड्रेनलिन क्त्रशर्स व लिटिल चैंप्स दोनों ने 6.5-6.5 अंक अर्जित किए, लेकिन मैच प्वाइंट में पूरे एक अंक की बढ़त बना एड्रेनलिन क्त्रशर्स ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। डीपीएस कल्याणपुर कानपुर के अनुपम दत्ता ने टॉप बोर्ड का स्वर्ण पदक जीता, वहीं डीपीएस एल्डिको के वामसी कृष्णा, लावण्या यादव लामार्ट्स के समीर तथा रचित पाडेय को क्रमश: दूसरे से पाचवा स्थान प्राप्त हुआ। सेकेंड बोर्ड पर स्टडी हॉल के पृथ्वी सिंह ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया तथा सेंट फ्रासिस कॉलेज के देबाशीष भुवन जोशी, पीएस एल्डिको के शौर्य वर्धन राठौर, सर पदमपत सिंघानिया एजुकेशन सेंटर, कानपुर के अनिरुद्ध अग्रवाल और सीएमएस के अनुभव सिंह को क्त्रमश: दूसरा से पाचवा स्थान प्राप्त हुआ।

ट्रायल 16 को :

सीनियर प्रादेशिक तैराकी प्रतियोगिता के लिए लखनऊ तैराकी संघ की ओर से आयोजित डिस्टिक्ट तैराकी ट्रायल 16 अगस्त को होगा। केडी सिंह बाबू स्टेडियम में सुबह आठ से 11 व शाम चार से छह बजे तक ट्रायल होगा। यह जानकारी लखनऊ तैराकी संघ के अध्यक्ष रवीन कुमार ने दी।

By Jagran