लखनऊ, जागरण संवाददाता। नेशनल पीजी कालेज में सोमवार से स्नातक चौथे और छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं शुरु हो गईं हैं । पहली पाली की परीक्षा सुबह नौ से 12 बजे तक है। छात्र-छात्राओं को सुबह साढ़े आठ बजे से प्रवेश दिया गया। गेट पर ही सचल दल ने प्राचार्य की मौजूदगी में परीक्षार्थियों की चेंकिंग की। जो जूते पहन कर आए थे, उन्हें उतरवाया गया। साथ ही आगे से सिर्फ सैंडल या स्लीपर ही परीक्षा के दौरान पहन कर आने के निर्देश दिए गए।

आज परीक्षाएं दो पालियों में हैं। प्राचार्य प्रो. देवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि सुबह नौ बजे से बीकाम, बीबीए, बीसीए, बीकाम आनर्स, बीवोक साफ्टवेयर और बीवोक बैंकिंग एंड फाइनेंस चौथे सेमेस्टर एवं बीए छठे सेमेस्टर पालिटिकल साइंस विषय की परीक्षा हो रही है। इसमें करीब 1071 छात्र-छात्राएं शामिल हुए हैं। परीक्षार्थियों को कोविड-19 के निमयानुसार मास्क, प्रवेश पत्र के साथ प्रवेश दिया गया। पहला दिन होने की वजह से जिनके पास मास्क नहीं था, उन्हें उपलब्ध भी करा दिया गया है। साथ ही चेतावनी दी गई है कि कल से बिना मास्क वाले परीक्षार्थियों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसके अलावा किसी भी तरह के इलेक्ट्रानिक गैजेट्स, मोबाइल, स्मार्ट वाच लाने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

रोक के बाद भी मोबाइल लेकर पहुंचे छात्र : कालेज प्रशासन ने नोटिस जारी कर स्पष्ट निर्देश दिए थे कि परीक्षा के दौरान कोई भी परीक्षार्थी मोबाइल लेकर नहीं आए। फिर भी सुबह कई विद्यार्थी मोबाइल लेकर पहुंचे। प्राचार्य के निर्देश पर उनके मोबाइल बैग में बाहर रखवा दिए गए। प्राचार्य ने बताया कि दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर डेढ़ बजे से शाम साढ़े चार बजे तक होगी।

स्नातक दूसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं छह जून से : कालेज में स्नातक दूसरे सेमेस्टर की परीक्षाओं के फार्म भरवाए जा चुके हैं। इनकी परीक्षाएं छह जून से शुरू कराने की तैयारी है। परीक्षा सेल की ओर से इसका प्रस्तावित कार्यक्रम विभागों को भेजा गया है। जल्द ही इसे फाइनल किया जाएगा।

Edited By: Vrinda Srivastava