लखनऊ (जेएनएन)। अखिलेश यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे आजम खां ने एक बार फिर प्रधानमंत्री बनने की इच्छा जाहिर की है। समाजवादी पार्टी के फायरब्रांड नेता आजम खां ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हर मोर्चा पर फेल बताया है।

आजम खां ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी हर मोर्चा पर फेल हैं। अब मैं भी प्रधानमंत्री बनने की ख्वाहिश रखता हूं। रामपुर से समाजवादी पार्टी के विधायक आजम खान ने एक बार फिर केंद्र के साथ प्रदेश की भाजपा सरकार पर तेज हमला बोला है। आजम खां ने कहा कि देश में बेरोजगारी बढ़ रही है जबकि प्रधानमंत्री बनने से पहले नरेंद्र मोदी ने वादा किया था कि हर वर्ष वह दो करोड़ लोगों को नौकरी देंगे। देश में महंगाई लगातार बढ़ रही है और सरकार इसपर लगाम नहीं लगा पा रही है। बीते चार वर्ष में रिकॉर्ड तोड़ काला धन देश से बाहर गया है और सरकार कुछ नहीं कर पाई।

आजम खां के अंदर आज भी खुद के प्रधानमंत्री बनने की ख्वाहिश जिंदा है। इस पद को पाने के लिए उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी से अभी किसी का नाम प्रधानमंत्री के पद के लिए आगे नहीं किया गया है। अगर आप लोग कहेंगे तो मैं सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव के नाम का भी ऐलान करवा दूंगा।

आजम खां ने संघ प्रमुख मोहन भागवत पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि संघ प्रमुख लोगों को भ्रमित न करें। मोहन भागवत को गंगा सफाई, बीफ एक्सपोर्ट, महंगाई, गोरखपुर में मर रहे बच्चों के बारे में बोलना चाहिए। भागवत वह बात करें जो लोगों को समझ में आएं। भागवत ने शिकागो सम्मलेन में कहा था कि हिंदू किसी का विरोध नहीं कर सकते, लेकिन कुछ लोग हिंदुओं को नुकसान पहुंचा सकते हैं, इसके लिए तो लोगों को तैयार रहना होगा।

शिवपाल यादव के अलग समाजवादी सेकुलर मोर्चा बनाने पर आजम खां ने कहा कि अगर किन्हीं मुद्दों पर आपकी किसी से असहमति है तो मिल बैठकर बात करनी चाहिए। आपने जिस पार्टी को अपनी पूरी जिंदगी दे दी और अच्छे पद पर रहे, उसे छोडऩा नहीं चाहिए। 

Posted By: Dharmendra Pandey