Move to Jagran APP

Azam Khan : जुमेरात को सीतापुर जिला जेल में दाखिल होने वाले समाजवादी पार्टी के विधायक आजम खां जुमे को आए बाहर

Azam Khan Released From Sitapur Jail सीतापुर जेल में बंद आजम खां के केस की कोर्ट में सुनवाई भी होती रही और उनको राहत भी मिली। आजम खां कोरोना संक्रमण की चपेट में भी आए और लखनऊ के मेदांता अस्पताल में उनका लम्बा इलाज भी चला।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 10:39 AM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 03:29 PM (IST)
Azam Khan : जुमेरात को सीतापुर जिला जेल में दाखिल होने वाले समाजवादी पार्टी के विधायक आजम खां जुमे को आए बाहर
Azam Khan Released From Sitapur Jail: आजम खां

लखनऊ, जेएनएन। समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खां उत्तर प्रदेश के सबसे वरिष्ठ विधायक भी हैं। रामपुर में 2019 में 89 मामलों में नामजद आजम खां पर योगी आदित्यनाथ सरकार का शिकंजा लगातार कसता चला गया और फिर 27 फवरी 2020 जुमेरात के दिन उनको रामपुर में गिरफ्तार किया गया।

loksabha election banner

आजम खां के साथ उनकी पत्नी डा. तंजीन फात्मा और छोटे बेटे अब्दुल्ला आजम को भी गिरफ्तार कर सीतापुर जिला जेल भेजा गया। सीतापुर जेल में बंद आजम खां के केस की कोर्ट में सुनवाई भी होती रही और 89 केस में धीरे-धीरे उनको राहत भी मिली। सीतापुर जेल में बंद आजम खां कोरोना संक्रमण की चपेट में भी आए और लखनऊ के मेदांता अस्पताल में उनका लम्बा इलाज भी चला। इसी बीच उनकी पत्नी डा. तंजीन फात्मा को जमानत मिली और कुछ दिन बाद अब्दुल्ला आजम खां को भी जमानत पर रिहा कर दिया गया। आजम खां इसके बाद अकेले ही सीतापुर जेल में बंद रहे।

आजम खां की जमानत को लेकर रामपुर कोर्ट के साथ ही इलाहाबाद हाई कोर्ट में भी सुनवाई जरूर हुई, लेकिन उनको राहत शीर्ष अदालत से ही मिली। आजम खां को गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिली। आजम खां को इसके बाद आज यानी जुमा के दिन सीतापुर जिला जेल से रिहा कर दिया गया। जेल के बाहर आजम खां अपनी हनक के साथ ही निकले। मेंहदी से रंगे बाल और काले रंग कर रेबैन के गागल के साथ सफेद कुरते पर काले रंग की जैकेट पहने आजम खां जेल से निकले और लक्जरी गाड़ी में सवार हो गए।

आजम खां इससे पहले भी लखनऊ में सीबीआई की कोर्ट में पेश होने के दौरान अपने जुदा अंदाज में थे। 12 मई जुमेरात को लखनऊ में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में पेशी के दौरान भी आजम खां आंखों पर काले रंग का चश्मा लगाकर पहुंचे थे। करीब आधा घंटा तक कोर्ट में रहे आजम खां ने उत्तर प्रदेश जल निगम भर्ती घोटाले में चार्जशीट के साथ दाखिल दस्तावेजों की मांग की। इस सुनवाई के बाद आजम खां को फिर सीतापुर जेल भेज दिया गया, जबकि इस केस की अगली सुनवाई में कोर्ट फिर पूछताछ करेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.