Move to Jagran APP

Azam Khan Release : आजम खां पर व‍िश्‍वास मजबूत करने में जुटे श‍िवपाल, र‍िहाई के बाद गर्मजोशी से म‍िले दोनों नेता, देखें तस्‍वीरें

Azam Khan Release अख‍िलेश यादव से नाराजगी की खबरों के बीच श‍िवपाल यादव की आजम खां से नजदीक‍ियां बढ़ रही हैं। सबूत है आजम खां की र‍िहाई के समय सीतापुर जेल के गेट पर श‍िवपाल यादव की मौजूदगी। ज‍िसकी तस्‍वीरें भी श‍िवपाल यादव ने ट्वीट कर शेयर की हैं।

By Prabhapunj MishraEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 10:17 AM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 02:36 PM (IST)
Azam Khan Release : आजम खां पर व‍िश्‍वास मजबूत करने में जुटे श‍िवपाल, र‍िहाई के बाद गर्मजोशी से म‍िले दोनों नेता, देखें तस्‍वीरें
Azam Khan Release आजम खां की र‍िहाई के समय मौजूद रहे श‍िवपाल यादव

लखनऊ, जेएनएन । सपा के वर‍िष्‍ठ नेता और संस्‍थापक सदस्‍य व‍िधायक आजम खां को आज 812 द‍िनों के बाद सीतापुर जेल से र‍िहा कर द‍िया गया है। इस दौरान आजम खां के सबसे करीब कोई द‍िखा तो वो प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के संस्‍थापक श‍िवपाल यादव थे। बता दें क‍ि अख‍िलेश यादव से नाराजगी की खबरों के बीच श‍िवपाल आजम खां पर व‍िश्‍वास मजबूत करने में जुटे हैं।

prime article banner

आज आजम खां की र‍िहाई के समय श‍िवपाल सीतापुर जेल के गेट पर मौजूद रहे। आजम के जेल से बाहर आते ही दोनों नेताओं ने गर्मजोशी के साथ एक दूसरे का हाथ थाम ल‍िया। श‍िवपाल ने अपने ट्विटर हैंडल से आजम खां के जेल से र‍िहा होने के बाद स्वागत एवं शुभकामनाएं ल‍िख तस्‍वीरों को शेयर क‍िया है।

इससे पहले श‍िवपाल यादव ने ट्वीट कर कहा क‍ि, 'सूबे की आवाम के लिए यह सुखद है कि आजम खां साहब आज उनके चाहने वालों के बीच होंगे...मैं सीतापुर के लिए निकल चुका हूं, उत्तर प्रदेश के क्षितिज पर नया सूरज निकल रहा है। आइए, आजम खां साहब का इस्तकबाल करें।

बता दें क‍ि कुछ द‍िन पहले श‍िवपाल यादव ने सीतापुर जेल में आजम खां से मुलाकात की थी। ये वो दौर था जब अचानक ये खबरें सामनें आईं की आजम खां का समाजवादी पार्टी और अख‍िलेश यादव से मोह भंग हो रहा है। इस दौरान कई नेताओं ने जेल में आजम खां से मुलाकात की थी।

श‍िवपाल ने कहा था कि सपा आजम खान के लिए संघर्ष करते नहीं दिख रही है, यह बड़े दुर्भाग्य की बात है। बता दें क‍ि जेल में प्रसपा प्रमुख शिवपाल और आजम खान के बीच यह मुलाकात करीब सवा घंटे तक चली थी। आजम से मुलाकात के बाद श‍िवपाल ने अखिलेश यादव के साथ पहली बार मुलायम सिंह यादव पर भी हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि नेताजी और अखिलेश यादव चाहते तो आजम खां जेल से बाहर होते। नेताजी ने कुछ नहीं किया, लोकसभा में भी मामला नहीं उठाया। वह चाहते तो धरना कर सकते थे। 

शिवपाल ने कहा था कि यह बात तो पूरा देश जानता है कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बहुत सम्मान करते हैं। अगर आजम खां की जेल से रिहाई के लिए नेताजी की अगुवाई में समाजवादी पार्टी के नेता धरने पर भी बैठ जाते तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तो नेताजी की बात को जरूर सुनते। समाजवादी पार्टी के लोगों को यह बात रखनी चाहिए थी।

उन्होंने कहा था कि समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्य और वरिष्ठ नेता होने के बावजूद भी आजम खां की मदद नहीं हो पा रही है। उन पर झूठे मुकदमे लगाए गए हैं। अब सिर्फ एक मुकदमा बचा है। छह महीने पहले बहस भी हो चुकी है, लेकिन समाजवादी पार्टी की तरफ से मदद नहीं हो पा रही है। हम तो आजम भाई के साथ हैं और वह हमारे साथ हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.