Move to Jagran APP

25 नवंबर को अयोध्या धर्मसभा में पांच लाख से अधिक लोगों के पहुंचने की उम्मीद

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर कार्यवाह भैयाजी जोशी ने लखनऊ में कहा कि अयोध्या धर्मसभा में चार से पांच लाख से अधिक लोगों के आने की उम्मीद है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 21 Nov 2018 01:57 PM (IST)Updated: Wed, 21 Nov 2018 03:36 PM (IST)
25 नवंबर को अयोध्या धर्मसभा में पांच लाख से अधिक लोगों के पहुंचने की उम्मीद
25 नवंबर को अयोध्या धर्मसभा में पांच लाख से अधिक लोगों के पहुंचने की उम्मीद

लखनऊ (जेएनएन)। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर कार्यवाह भैयाजी जोशी ने लखनऊ में कहा कि अयोध्या धर्मसभा में चार से पांच लाख से अधिक लोगों के आने की उम्मीद है। 25 नवंबर को अयोध्या में आयोजित धर्मसभा मे अधिक से अधिक संख्या में लोग पहुंचे। कल वह अयोध्या पहुंच सकते हैं। विभिन्न जिलों में 25 नवंबर को अयोध्या में प्रस्तावित धर्मसभा में कार्यकर्ताओं के शामिल होने का संकल्प लिया गया। विहिप, आरएसएस, शिवसेना समेत संतों महंतों की धर्मसभा में चलने के लिए संकल्प दिलाने की मुहिम शुरू है।कार्यक्रमों के संयोजक खुद बताते हैं कि जगह-जगह सभाओं का उद्देश्य नगरवासियों में धर्मसभा के प्रति जागरुकता फैलाना है।

loksabha election banner

 ​काशी से 80 हजार से ज्यादा रामभक्त

​​​​​काशी प्रांत के संगठन मंत्री मुकेश कुमार ने दावा किया कि 25 नवंबर को अयोध्या के सरयू तट पर काशी प्रांत से 80 हजार से ज्यादा रामभक्त पहुंचेंगे। प्रयागराज से 10 हजार रामभक्त ट्रेन, बस और अपने निजी वाहन से 24 की रात रवाना होने की बात है। इस बीच काशी और प्रयागराज से 500 से ज्यादा साधु-संत, अखाड़ों के प्रतिनिधि, शंकराचार्य, महामंडलेश्वर, धर्माचार्य और करीब पांच हजार वैदिक आचार्य जुलूस के रूप में पहुंचेंगे। इसके लिए घर-घर संपर्क हो रहा है। 

अधिवक्ताओं ने की धर्मसभा में पहुंचने की अपील

राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर अयोध्या में होने वाली धर्मसभा की सफलता के लिए हरदोई अधिवक्ता परिषद की बैठक में सभी से अधिक से अधिक संख्या में अयोध्या पहुंचने की अपील की गई। परिषद संयोजक मानवेंद्र सिंह ने कहा कि 26 वर्षों से टाट में भवन में विराजमान रामलला अपने भक्तों के पौरूष के पुनर्जागरण की प्रतीक्षा हैं। देश के विधान, निशान,प्रधान का सम्मान करने वाला समाज अब मंदिर निर्माण चाहता है। सभी से अपील की कि 25 नवंबर को धर्मसभा में अधिक से अधिक अधिवक्ताओं की भी भागीदारी हो। 

धर्मसभा के लिए संकल्प दिलाने की मुहिम

अयोध्या से जुड़े चौरासी कोसी क्षेत्र में धर्मसभा के लिए संकल्प दिलाने की मुहिम चल रही है। नैमिषारण्य के संत समाज में विहिप और बजरंग दल ने संपर्क किया है। सभी संत, महात्माओं से 25 नवंबर को अयोध्या में होने वाली धर्मसभा के लिए अपने आश्रमों से कूच करने के लिए निवेदन किया जा रहा है। सीतापुर से जाने वाले दल का जगदाचार्य देवेंद्रानंद सरस्वती नेतृत्व करेंगे। उनके साथ महंत भरत दास पहला आश्रम अपने डंके के साथ होंगे। उनके साथ 150 वेदपाठी ब्राह्मण तथा साधु संत वेद मंत्रों का उच्चारण करते हुए चलेंगे। पूर्व सांसद विनय कटियार ने कई स्थानों पर दौरा कर लोगों को धर्मसभा में चलने के लिए कहा है। इसके अलावा विहिप, आरएसएस, शिवसेना के तमाम नेता प्रदेश भर में जगह-जगह बैठक कर लोगों को अयोध्या चलने का संक्लप दिला रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.