लखनऊ, जेएनएन। श्रीराम जन्मभूमि मंदिर भूमिपूजन के अवसर पर भाजपा कार्यकर्ता अपने घरों में रहकर ही खुशियां मनाएंगे। टेलीविजन पर इन ऐतिहासिक क्षणों का प्रसारण देखने के अलावा रंगोली बनाने, सजावट और रात्रि में दीप जलाने जैसे आयोजन होंगे लेकिन, सार्वजनिक स्थानों पर कार्यक्रमों से परहेज करेंगे। अति उत्साह में माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वालों को रोकने का काम भी करेंगे।

उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि अयोध्या में नए युग का प्रारंभ हो रहा है। श्रीराम मंदिर भूमिपूजन के ऐतिहासिक अवसर को यादगार बनाने के लिए प्रत्येक भारतीय उत्साहित है। पांच सौ से ज्यादा वर्ष के संघर्ष और बलिदान के बाद आई इस घड़ी का हृदय से स्वागत है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भूमिपूजन की पावन बेला से खुद को जोड़ने के लिए दूरदर्शन पर होने वाले लाइव प्रसारण को सभी कार्यकर्ता अपने घरों में देखें। उन्होंने कहा कि हवन-पूजन जैसे धार्मिक अनुष्ठान के अलावा रंगोली सजाकर रात्रि में घरों में कम से कम पांच दीपक जलाएं।

भाजपा ने अपने कार्यकर्ताओं को सार्वजनिक स्थानों पर कार्यक्रमों से दूर रहने की हिदायत दी है। साथ ही ऐसे तत्वों पर कड़ी नजर रखने को कहा है, जो कि माहौल बिगाड़ने की कोशिशें कर रहे हो। कोरोना संक्रमण काल में सरकार की गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने को कहा गया है। जिला, मंडल व बूथ अध्यक्षों को अपने क्षेत्रों में सतर्कता बरतने को भी कहा गया है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021