Move to Jagran APP

आशियाने को तरसे, एमडी अंसल पर आवंटी बरसे

फोटो - 50 फीसद भुगतान करने के बावजूद नहीं मिला कब्जा - एपीआई अंसल में एमडी से मिलने गए

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Jul 2018 05:00 AM (IST)Updated: Fri, 13 Jul 2018 05:00 AM (IST)
आशियाने को तरसे, एमडी अंसल पर आवंटी बरसे
आशियाने को तरसे, एमडी अंसल पर आवंटी बरसे

जागरण संवाददाता, लखनऊ : एपीआइ अंसल की सुशांत गोल्फ सिटी में सालों से अपना आशियाना पाने का ख्वाब देख रहे करीब दो सौ आवंटियों का गुस्सा गुरुवार को फूट पड़ा। गोल्फ सिटी में बायर्स एसोसिएशन के लोगों को मिलने के लिए प्रबंध निदेशक सुशील अंसल ने बुलवाया था। सुबह 11:00 बजे से लेकर दोपहर बाद तक 3:30 बजे तक आवंटी इंतजार करते रहे मगर उनकी मुलाकात नहीं करवाई गई। इस पर आवंटियों ने हंगामा शुरू कर दिया। एपीआइ अंसल के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी और प्रदर्शन हुआ। मौके पर सुशांत गोल्फ सिटी चौकी के पुलिस कर्मी और निजी सुरक्षा कर्मियों ने लोगों को समझाबुझा कर शांत करवाया। बायर्स एसोसिएशन के डेढ़ सौ लोगों को सुशील अंसल ने बुलाया था। वह लोग 11 बजे से तीन बजे तक इंतजार करते रहे लेकिन मुलाकात नहीं हुई। आरोप था कि 2007 से 2014 तक पूरी बुकिंग हो गई है। प्लाट, विला, प्लाट का कम से कम 50 फीसद तक भुगतान हो चुका है। औसतन साढ़े बारह लाख रुपये प्रत्येक व्यक्ति के जमा हुए हैं। फिर भी दो सौ लोगों को मकान प्लाट, फ्लैट नहीं दे पा रहे हैं।

loksabha election banner

रोते हुए महिलाएं बोलीं, जिंदगी की जमा पूंजी लगा दी

यहां पहुंची कई महिलाएं रोने लगीं। बताया कि जीवन भर की पूंजी लगा दी है। अब कोई बात करने को तैयार नहीं हैं। एस के घोष कृष्णानगर निवासी हैं। सेक्टर एन 2 में वर्ष 2011 में लार्चवुड विला की बुकिंग कराई थी। लगभग 12 लाख जमा है। अभी तक पजेशन नहीं दिया। सेना में जोधपुर में तैनात सिपाही ने बताया कि जून 2010 में बुकिंग करवाई थी। पैराडाइज डायमंड 2 में टू बीएचके फ्लैट बुक कराया था। 7.55 लाख रुपये जमा हैं अभी तक फ्लैट बनना भी नहीं शुरू हुआ। इसी तरह से अनेक शिकायतें यहां सामने आई। 4:00 बजे शुरू हुई वार्ता

पूरे दिन के हंगामे के बाद शाम को करीब 4:00 बजे बायर्स एसोसिएशन के साथ सुशील अंसल की वार्ता शुरू हो सकी। एपीआइ अंसल के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आवंटियों को बताया गया कि बीच में कंपनी में फंड की बहुत दिक्कत थी। सभी समस्याओं का निराकरण तीन महीने में कर लिया जाएगा। इस बीच में लगभग आठ सौ लोगों को समायोजित कर दिया गया है। फेज 2 रेलवे लाइन के उस पार है। उसकी कनेक्टिविटी के लिए रेलवे ओवरब्रिज पूरा हो जाएगा। सेक्टर एल, एम और आइ में पजेशन देने में तैयार हो जाएंगे। जिससे लोगों की समस्याएं दूर हो जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.