Move to Jagran APP

क्रिकेट टूर्नामेंट: एएससीए ने जीता टी-20 खिताब

एएससीए ने शिवपाल संवारिया टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Jul 2018 09:20 AM (IST)Updated: Wed, 25 Jul 2018 10:21 AM (IST)
क्रिकेट टूर्नामेंट: एएससीए ने जीता टी-20 खिताब
क्रिकेट टूर्नामेंट: एएससीए ने जीता टी-20 खिताब

लखनऊ(जागरण संवाददाता)। एएससीए ने शिवपाल संवारिया टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है। एएससीए की कूह स्पोर्ट्स क्लब पर जीत में संदीप पाडेय (चार ओवर में 16 रन देकर छह विकेट) और सुनील भारद्वाज (64 रन, 43 गेंदें, सात चौके और दो छक्के) ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। फाइनल मुकाबले में एएससीए ने कूहु स्पोर्ट्स को 58 रन से पराजित किया। पंडित रास बिहारी तिवारी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए सुनील के अर्धशतक और सुमित शर्मा (29) की उपयोगी पारी की मदद से निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 136 रन बनाए। जितेंद्र कुमार और विकास प्रधान ने दो-दो विकेट हासिल किए। जवाब में कूहु स्पोर्ट्स क्लब की टीम 17 ओवरों में 78 रन पर सिमट गई। संदीप ने जहा छह विकेट हासिल किए, जबकि धीरज यादव ने दो विकेट हासिल किए। शानदार गेंदबाजी के लिए संदीप यादव को मैन ऑफ द मैच चुना गया। टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज लखनऊ कोल्ट्स के शैलेंद्र सिंह चुने गए, जबकि सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर संदीप पाडेय और सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज कूहु स्पोर्ट्स के सुरेंद्र कुमार रहे।

loksabha election banner

एमएम क्लब ने दर्ज की जीत: एमएम क्लब ने लखनऊ लीग में नैनीताल क्लब को 3-0 से हरा दिया। ला मार्टिनियर कॉलेज मैदान पर खेले गए मुकाबले में पूरा कंट्रोल बनाया। मैच के 11वें मिनट में ही फहद ने गोल करके एमएम क्लब को बढ़त दिला दी, जबकि साकेत ने 23वें मिनट में गोल करके एमएम की बढ़त को दोगुना कर दिया। नैनीताल क्लब मुकाबले में आने की जी तोड़ कोशिश कर ही रहा था कि 41वें मिनट में अजय ने गोल करके एमएम क्लब की जीत सुनिश्चित कर दी। मंगलवार को खेले गए एक अन्य मुकाबले में रीयल मार्ट क्लब ने रीवर मिल क्लब को 3-2 से हरा दिया। इस मैच में कड़ा संघर्ष देखने को मिला। नौवें मिनट में अब्दुल रहमान ने गोल करके रीयल मार्ट को 1-0 की बढ़त दिलाई, लेकिन 15वें मिनट में सार्थक ने रीवर के लिए बराबरी का गोल कर दिया। इसके बाद मुकाबला बराबरी का चला, लेकिन 43वें मिनट में रहमान ने एक बार फिर गोल कर दिया, जबकि ऋषभ ने 53वें मिनट में एक गोल करके रीयल मार्ट को 3-1 से आगे कर दिया। हालाकि 63वें मिनट में रोहित ने रीवर के लिए एक गोल दागा। इसके बाद रीवर ने बराबरी हासिल करने की कोशिश की, लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। दिन के तीसरे मैच में ब्लैक थंडर को डीपीएस ने 2-0 से हरा दिया। तुषार ने 26वें मिनट और शिवेंद्र ने 39वें मिनट में डीपीएस के लिए गोल किए। दिन के चौथे और आखिरी मुकाबले में फ्यूरियस क्लब ने एसडीएसएन को 3-0 को रौंद दिया। सक्षम ने पाचवें और 57वें मिनट में दो गोल किए, जबकि शिवओम ने 31वें मिनट में विजेता टीम के लिए एक गोल किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.