Move to Jagran APP

UP Assembly Election 2022: शिवपाल सिंह यादव से मिले असदुद्दीन ओवैसी, चुनाव में गठबंधन पर हुई चर्चा

UP Assembly Election 2022 असदुद्दीन ओवैसी ने शिवपाल सिंह यादव से उनके आवास पर मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच करीब आधे घंटे तक बातचीत हुई। ऐसी चर्चा है कि असदुद्दीन ओवैसी उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भागीदारी संकल्प मोर्चा में शिवपाल को भी लाना चाहते हैं।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Wed, 22 Sep 2021 12:41 AM (IST)Updated: Wed, 22 Sep 2021 06:59 AM (IST)
UP Assembly Election 2022: शिवपाल सिंह यादव से मिले असदुद्दीन ओवैसी, चुनाव में गठबंधन पर हुई चर्चा
असदुद्दीन ओवैसी ने शिवपाल सिंह यादव से उनके आवास पर मुलाकात की।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव से उनके आवास पर मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच प्रदेश के सियासी हालात पर करीब आधे घंटे तक बातचीत हुई। ऐसी चर्चा है कि असदुद्दीन ओवैसी उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भागीदारी संकल्प मोर्चा में शिवपाल को भी लाना चाहते हैं। इसी कवायद को लेकर ओवैसी की शिवपाल यादव से इससे पहले भी मुलाकात हो चुकी है।

loksabha election banner

इस मुलाकात के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि शिवपाल सिंह यादव बड़े नेता हैं, उनसे सियासी मुद्दों पर लगातार चर्चा होती रहती है। शिवपाल की पार्टी के साथ गठबंधन के सवाल पर ओवैसी ने पहले कुछ देर चुप रहे फिर कहा अभी इस पर कोई बातचीत नहीं हुई है। भागीदारी संकल्प मोर्चा में पहले से शामिल भीम आर्मी के प्रमुख चन्द्रशेखर भी कुछ दिनों पहले ही शिवपाल यादव से लखनऊ में मुलाकात कर चुके हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि मंगलवार ओवैसी व शिवपाल की इस मुलाकात में गठबंधन को लेकर चर्चा हुई है। हालांकि शिवपाल यादव ने इससे इनकार किया है।

इससे पहले ओवैसी व सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर की भी लखनऊ के एक होटल में मुलाकात हुई। दोनों नेताओं की काफी देर तक गठबंधन पर बात हुई। बैठक में तय हुआ कि भागीदारी संकल्प मोर्चा में शामिल सभी दल अपनी-अपनी दावेदारी वाली सीटों के नाम दे दें। इसके बाद अगली बैठक में सीटों के बंटवारे पर मंथन होने की उम्मीद है।

भाजपा सरकार में एक सांसद का घर भी सुरक्षित नहीं : दिल्ली में अपने घर के बाहर हुई तोड़फोड़ की घटना पर एआइएमआइएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि एक सांसद का घर भी भाजपा सरकार में सुरक्षित नहीं है। इस तोड़फोड़ की घटना के लिए भाजपा सरकार जिम्मेदार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.