लखनऊ, जेएनएन। CoronaVirus Lockdown-2: राजधानी के तोपखाना इलाके में तीन कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद हॉट स्पॉट हो गया। करीब चार हजार की आबादी वाले इस इलाके के लोगों को उम्मीद ही नहीं थी कि 48 घंटे कर्फ्यू और पूर्ण लॉकडाउन वाला तोपखाना सील हो जाएगा। ऐसे में शुगर और बीपी सहित कई तरह की बीमारियों वाले मरीजों के पास दवा तक नहीं बची थी। 

मंगलवार को सेना ने तोपखाना बाजार में अपने डॉक्टरों की टीम भेज दी। तोपखाना सहित आसपास के इलाकों के लोगों को नीता मेमोरियल पॉलीक्लीनिक में उनकी जांचकर डॉक्टरों ने दवा भी दी।

रविवार से सील चल रहे तोपखाना बाजार में लोगों ने पूर्व उपाध्यक्ष प्रमोद शर्मा से उनकी इंसुलिन, बीपी की दवा खत्म होने की जानकारी दी थी। साथ ही कई मरीजों को पेट में दर्द और अन्य बीमारियां होने पर पूर्व उपाध्यक्ष ने मध्य यूपी सब एरिया मुख्यालय के जीओसी मेजर जनरल राजीव शर्मा से मेडिकल सुविधा देने की अपील की। जीओसी मेजर जनरल शर्मा ने मध्य कमान अस्पताल से डॉक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ की टीम को मिलिट्री पुलिस के साथ भेजा। यह टीम हॉट स्पॉट न हटाए जाने तक रोजाना तोपखाना बाजार आएगी। मंगलवार को सोशल डिस्टेंसिंग के मानक के तहत तोपखाना बाजार और आसपास के इलाकों के लोगों की जांच कर उनको दवाएं दी गईं।

Posted By: Divyansh Rastogi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस