लखनऊ, जेएनएन। डिफेंस एक्सपो के दौरान गोमती रिवर फ्रंट पर पांच से नौ फरवरी तक होने वाले शो की तैयारियां लगभग पूरी होने वाली हैं। यहां नियमित रूप से सेना के जवान अभ्‍यास भी कर रहे हैं। गोमती के किनारे सेना की एविएशन कोर का सेल्फी प्वाइंट भी बन गया है।

सिख रेजीमेंट के जवानों की गतका टीम भी अभ्यास कर रही है। लोगों को सैन्‍य जीवन का अहसास करने के लिए कई प्‍वाइंट बनाए गए हैं। यहां पर लोग सेल्‍फी भी ले सकेंगे। 

रिवर फ्रंट पर होने वाले आयोजनों की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए सेना के वरिष्ठ अधिकारी लगातार निरीक्षण कर रहे हैं।

शूटिंग रेंज पर साधें निशाना

रिवर फ्रंट में स्नाइपर जैसे गन के साथ शूटिंग रेंज पर निशाना साधने की सुविधा मिलेगी। सेना के स्माल हथियार से फायरिंग की जाएगी। वहीं न्यूक्लियर बायोलोजिकल व केमिकल सूट पहनने की प्रतियोगिता, फिटनेस टेस्ट के लिए ऑब्सटेकल कोर्स, रस्सी चढऩे जैसी गतिविधियां भी होंगी। 

पांच से नौ फरवरी तक गोमती रिवर फ्रंट पर तीन बार शो होंगे। पहले शो में सुबह 11 से 11:30 बजे तक सिम्फनी बैंड का प्रदर्शन होगा। 11:40 से 12:40 बजे तक सिख रेजीमेंट की गतका टीम के साहसिक प्रदर्शन के साथ खुखरी डांस, कुमाऊंनी डांस व डॉग शो होगा। यही कार्यक्रम दोपहर 2:10 से शुरू होकर शाम चार बजे तक होगा, जबकि चार से 4:30 बजे तक नेवी व कोस्ट गार्ड का डिस्प्ले, 4:35 से पांच बजे तक नेवी का बैंड प्रदर्शन व शाम पांच से 5:30 बजे तक वायुसेना के बैंड का प्रदर्शन होगा। 

Posted By: Anurag Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस