Move to Jagran APP

सीतापुर में सशस्त्र बदमाशों ने स्कूल में डाला डाका, दो लाख रुपये लूटे; प्रबंधक को किया लहूलुहान

सीतापुर के नैमिषारण्य थानाक्षेत्र के मरेली गांव का मामला। बाउंड्री कूदकर कई सशस्त्र बदमाश स्कूल में घुसे सो रहे बुजुर्ग प्रबंधक पर धारदार हथियार से वार तीन अलमारी तोड़ लूट ले गए कैश व अभिलेख। बुजुर्ग प्रबंधक जिला अस्पताल में भर्ती।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Wed, 19 May 2021 01:06 PM (IST)Updated: Wed, 19 May 2021 01:06 PM (IST)
सीतापुर में सशस्त्र बदमाशों ने स्कूल में डाला डाका, दो लाख रुपये लूटे; प्रबंधक को किया लहूलुहान
सीतापुर के नैमिषारण्य थानाक्षेत्र के मरेली गांव का मामला। लहूलुहान बरामदे में बेहोश मिले प्रबंधक।

सीतापुर, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के सीतापुर स्थित नैमिषारण्य थानाक्षेत्र के मरेली गांव में मंगलवार रात सशस्त्र बदमाशों ने एक हायर सेकेंडरी स्कूल में डाका डाला। मनसूबों को अंजाम देते हुए दो लाख रुपये कैश लूट लिया। विरोध करने पर बदमाशों ने बुजुर्ग प्रबंधक पर धारदार हथियार से वारकर उन्हें लहूलुहान कर दिया। घायल विद्यालय प्रबंधक को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस जांच कर रही है।

loksabha election banner

मामला नैमिषारण्य थानाक्षेत्र के मरेली गांव का है। यहां महर्षि परशुराम हायर सेकंडरी विद्यालय है। इसके प्रबंधक स्वामी प्रसाद (72) पिछले कई वर्षों से विद्यालय में ही रह रहे हैं। अन्य दिनों की तरह ही वह मंगलवार रात को भी विद्यालय कैंपस में बाहर बरामदे में सो रहे थे। इसी बीच पूरब दिशा की ओर से बाउंड्री कूदकर कई सशस्त्र बदमाश स्कूल में घुस आए। बदमाशों ने सो रहे प्रबंधक गोविंद स्वामी को जगाया। रुपये मांगे, कुछ न बोलने पर बदमाशों ने गोविंद प्रसाद की पिटाई की। शोरगुल करने पर उन पर धारदार हथियार से प्रहार कर दिया। 

लहूलुहान बरामदे में बेहोश मिले प्रबंधक : गोविंद प्रसाद के सिर में कई जगह घाव हो गए हैं। सिर पर चोट होने से बुजुर्ग गोविंद प्रसाद विद्यालय के बरामदे में ही बेहोशी हालत में पड़े थे। सुबह दिन चढ़ने पर भी स्कूल का गेट नहीं खुलने पर कुछ ग्रामीणों ने खटखटाया। कोई प्रतिक्रिया नहीं आने पर कुछ ग्रामीण बाउंड्री कूदकर स्कूल के अंदर दाखिल हुए तो देखा बरामदे में बुजुर्ग प्रबंधक गोविंद प्रसाद खून से लथपथ बेहोशी की हालत में पड़े थे। ग्रामीणों को वारदात के संबंध में समझने में देर नहीं लगी। उन्होंने तुरंत थाने पर खबर की और बुजुर्ग को अस्पताल ले जाने को एंबुलेंस को कॉल की। कुछ ही देर में मौके पर थानाध्यक्ष विनोद मिश्र पुलिस बल के साथ पहुंचे। उधर, एंबुलेंस भी आ चुकी थी तो ग्रामीणों ने बुजुर्ग गोविंद प्रसाद को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा।

तीन अलमारी तोड़ लूट ले गए कैश व अभिलेख: महर्षि परशुराम हायर सेकेंडरी विद्यालय के प्रधानाचार्य महेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि वह मिश्रित में रहते हैं। बाबा जी (गोविंद प्रसाद) पिछले 40 वर्षों से स्कूल में ही रह रहे हैं। बताया सशस्त्र बदमाश स्कूल में रखी तीन अलमारियां के ताले तोड़े हैं। इनमें रखा कैश और अभिलेख लूट ले गए हैं। बताया बाबा जी अविवाहित हैं, वह संत हैं। वह हर रोज सुबह चार बजे जग जाते हैं और स्कूल का गेट खोल देते हैं। आज बुधवार सुबह गेट नहीं खुला तो ग्रामीण बाउंड्री कूदकर अंदर गए थे, जहां बाबा को लहूलुहान अवस्था में पाया।

10 हजार के सिक्के समेत दो लाख रुपये लुटे बदमाश: जिला अस्पताल में भर्ती गोविंद प्रसाद के साथ मौजूद चचेरे नाती मोहित मिश्र ने बताया, उसके नाना की हालत गंभीर है। उसने बताया कि उसके नाना मंगलवार को नैमिष में इंडियन बैंक शाखा से 35 हजार रुपये निकाल कर लाए थे। इसके अलावा उसका छोटा भाई सुशांत मित्र भी स्कूल में ही नाना के साथ रहता है। यहीं वह रहकर थोक मसाले का काम करता है। उसके पैसे भी स्कूल की अलमारी में रखे थे। मोहित मिश्र के भी रुपये रखे थे। 10 हजार रुपये के सिक्के रखे थे। इस तरह कुल मिलाकर दो लाख रुपये कैश बदमाश लूट ले गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.