लखनऊ, जेएनएन। उप्र पुलिस (UP Police) में दारोगा (Sub Inspector) बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए यह अच्छी खबर है। पुलिस भर्ती बोर्ड के अधिकारियों  के अनुसार उपनिरीक्षक नागरिक पुलिस के 5623 पदों पर सीधी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से अगले माह आवेदन पत्र आमंत्रित किये जाएंगे। अक्टूबर में अभ्यर्थी दारोगा भर्ती के लिए अपने आवेदन कर सकेंगे। अक्टूबर में ही सिपाही भर्ती परीक्षा का रिजल्ट भी घोषित किये जाने की तैयारी है।

भर्ती बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि आरक्षी नागरिक पुलिस के 31360 पदों तथा आरक्षी पीएसी के 18208 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। आरक्षी के कुल 49568 पदों के लिए 1938643 अभ्यर्थियों के आवेदन हासिल हुए थे। अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा कराई जा चुकी है। अक्टूबर में सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर आगे की कार्रवाई शुरू की जाएगी।

पुलिस कंप्यूटर ऑपरेटर का रिजल्ट घोषित

उप्र पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड ने पुलिस में कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड-ए के बैकलॉग पदों पर सीधी भर्ती (विशेष चयन)-2017 का परिणाम घोषित कर दिया है। कंप्यूटर टाइपिंग परीक्षा व मूल अभिलेखों की जांच में सफल अभ्यर्थियों के लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों की श्रेष्ठता के आधार पर कंप्यूटर आपरेटर ग्रेड-ए के 666 पदों पर परीक्षा परिणाम घोषित किया गया है। बताया गया कि चयनित 666 अभ्यर्थियों में 133 महिला अभ्यर्थी भी शामिल हैं। अभ्यर्थियों की सूची भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

Posted By: Umesh Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस