Move to Jagran APP

Lucknow University: अब यूजी में 18 तो पीजी में 30 अगस्त तक होंगे आवेदन, केकेवी में 14 से डायरेक्‍ट एडमिशन

लखनऊ विश्वविद्यालय ने छात्रहित में स्नातक व परस्नातक कोर्सों में आनलाइन आवेदन की तिथि शुक्रवार को बढ़ा दी है। अब स्नातक में 18 अगस्त और परस्नातक कोर्सों में 30 अगस्त तक आवेदन करने का मौका है। कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय के आदेश पर यह निर्णय लिया गया है।

By Vrinda SrivastavaEdited By: Published: Fri, 12 Aug 2022 02:22 PM (IST)Updated: Fri, 12 Aug 2022 02:22 PM (IST)
Lucknow University: अब यूजी में 18 तो पीजी में 30 अगस्त तक होंगे आवेदन, केकेवी में 14 से डायरेक्‍ट एडमिशन
अब यूजी में 18 तो पीजी में 30 अगस्त तक होंगे आवेदन.

लखनऊ, जागरण संवाददाता। लखनऊ विश्वविद्यालय ने छात्रहित में स्नातक व परस्नातक कोर्सों में आनलाइन आवेदन की तिथि शुक्रवार को बढ़ा दी है। अब स्नातक में 18 अगस्त और परस्नातक कोर्सों में 30 अगस्त तक आवेदन करने का मौका है। कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय के आदेश पर यह निर्णय लिया गया है।

loksabha election banner

लवि में दो अप्रैल से स्नातक और 11 अप्रैल से परस्नातक कोर्सों में आवेदन की प्रक्रिया जारी है। पहले 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम जारी न होने की वजह से कई बार आवेदन की तिथि बढ़ाई गई। फिर सेंट्रल यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) की तिथियों में बदलाव के चलते स्नातक प्रवेश परीक्षा का शेड्यूल बदला गया।

इसी वजह से अब फिर आवेदन का मौका दिया गया है। विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डा. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि अभी तक स्नातक व परस्नातक में आवेदन की तिथि 12 अगस्त निर्धारित थी, अब इसमें बदलाव किया गया है। यूजी में 18 और पीजी में 30 अगस्त तक आवेदन किए जा सकेंगे।

दिक्कत के लिए हेल्पलाइन पर करें संपर्क : प्रवेश के लिए आनलाइन आवेदन में किसी तरह की दिक्कत के लिए अभ्यर्थी हेल्पलाइन नंबर 0522-4150500 पर सुबह 10 से शाम छह बजे तक संपर्क कर सकते हैं। आवेदन के लिए विस्तृत निर्देश वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं।

केकेवी में 14 से सीधे दाखिले : बप्पा श्री नारायण वोकेशनल पीजी कालेज (केकेवी) में स्नातक में प्रवेश के लिए पहली मेरिट सूची में चयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग की अंतिम तिथि 13 अगस्त है। प्राचार्य प्रो. रमेश धर द्विवेदी ने बताया कि उसके बाद बची हुई स्नातक की सीटों पर सीधे दाखिले 14 अगस्त से शुरू हो जाएंगे। जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन फॉर्म भरा है, वह प्रवेश के लिए संपर्क कर सकते हैं।

कालीचरण पीजी कालेज : यहां भी दाखिले के लिए काउंसलिंग 13 अगस्त तक होगी। उसके बाद बची सीटों पर प्रवेश लिया जाएगा ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.