लखनऊ, जागरण संवाददाता। लखनऊ विश्वविद्यालय में भले अभी आवेदन की प्रक्रिया चल रही है लेकिन सम्बद्ध डिग्री कालेजों में आवेदन के साथ दाखिले का सिलसिला जारी है। बुधवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय महाविद्यालय में स्नातक दाखिले के लिए जारी पहली और कालीचरण पीजी कालेज में दूसरी मेरिट सूची के अभ्यर्थियों की काउंसलिंग भी शुरू हो गई। इसके लिए अभ्यर्थी दस बजे ही अपने शैक्षिक अभिलेख लेकर पहुंच गए।

दीन दयाल उपाध्याय कालेज में काउंसलिंग के पहले दिन बीए में 95 से 45 फीसद, बीकॉम में 92 से न्यूनतम 68.8 फीसद, बीएससी (पीसीएम) में 90.5 फीसद और बीएससी (जेडबीसी) में 98 से 78.8 फीसद कटऑफ में आने वाले अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया है। कालेज की प्राचार्य डा. अर्चना राजन ने बताया कि बीए में 430, बीएससी में 80 और बीकाम की 100 सीटों पर प्रवेश होंगे। काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू हो गई है।

कालीचरण पीजी कालेज में स्नातक की दूसरी काउंसलिंग शुरू : यहां स्नातक की दूसरी काउंसलिंग शुरू हो गई है। पहली मेरिट सूची में जो चयनित अभ्यर्थी किसी वजह से प्रवेश नहीं ले पाए हैं, उनको प्राथमिकता दी जा रही है। प्राचार्य प्रो. चन्द्र मोहन उपाध्याय ने बताया कि दूसरी मेरिट के अभ्यर्थियों को काउंसलिंग कराकर 13 अगस्त तक प्रवेश लेना होगा। उसके बाद खाली सीटों पर वेटिंग वालों को मौका दिया जाएगा।

केकेवी : बप्पा श्री नारायण वोकेशनल पीजी कालेज (केकेवी) में बुधवार को भी स्नातक दाखिले की काउंसलिंग जारी है। यहां पहली मेरिट सूची के अभ्यर्थियों को 13 अगस्त तक प्रवेश का मौका दिया गया है। प्राचार्य प्रो. रमेश धर द्विवेदी ने बताया कि उसके बाद खाली सीटों पर पहले आओ पहले पाओ के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा।

Edited By: Vrinda Srivastava