Move to Jagran APP

Lucknow University में दाखिले के लिए आवेदन जारी, सम्बद्ध डिग्री कालेजों में स्‍नातक की काउंसलिंग शुरू

लखनऊ विश्वविद्यालय में आवेदन की प्रक्रिया जारी है लेकिन सम्बद्ध डिग्री कालेजों में आवेदन संग दाखिले का सिलसिला जारी है। बुधवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय महाविद्यालय में स्नातक दाखिले के लिए जारी पहली और कालीचरण पीजी कालेज में दूसरी मेरिट सूची के अभ्यर्थियों की काउंसलिंग भी शुरू हो गई।

By Vrinda SrivastavaEdited By: Published: Wed, 10 Aug 2022 12:29 PM (IST)Updated: Wed, 10 Aug 2022 12:29 PM (IST)
Lucknow University में दाखिले के लिए आवेदन जारी, सम्बद्ध डिग्री कालेजों में स्‍नातक की काउंसलिंग शुरू
लखनऊ विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए आवेदन जारी तो सम्बद्ध डिग्री कालेजों में स्‍नातक की काउंसलिंग शुरू।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। लखनऊ विश्वविद्यालय में भले अभी आवेदन की प्रक्रिया चल रही है लेकिन सम्बद्ध डिग्री कालेजों में आवेदन के साथ दाखिले का सिलसिला जारी है। बुधवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय महाविद्यालय में स्नातक दाखिले के लिए जारी पहली और कालीचरण पीजी कालेज में दूसरी मेरिट सूची के अभ्यर्थियों की काउंसलिंग भी शुरू हो गई। इसके लिए अभ्यर्थी दस बजे ही अपने शैक्षिक अभिलेख लेकर पहुंच गए।

loksabha election banner

दीन दयाल उपाध्याय कालेज में काउंसलिंग के पहले दिन बीए में 95 से 45 फीसद, बीकॉम में 92 से न्यूनतम 68.8 फीसद, बीएससी (पीसीएम) में 90.5 फीसद और बीएससी (जेडबीसी) में 98 से 78.8 फीसद कटऑफ में आने वाले अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया है। कालेज की प्राचार्य डा. अर्चना राजन ने बताया कि बीए में 430, बीएससी में 80 और बीकाम की 100 सीटों पर प्रवेश होंगे। काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू हो गई है।

कालीचरण पीजी कालेज में स्नातक की दूसरी काउंसलिंग शुरू : यहां स्नातक की दूसरी काउंसलिंग शुरू हो गई है। पहली मेरिट सूची में जो चयनित अभ्यर्थी किसी वजह से प्रवेश नहीं ले पाए हैं, उनको प्राथमिकता दी जा रही है। प्राचार्य प्रो. चन्द्र मोहन उपाध्याय ने बताया कि दूसरी मेरिट के अभ्यर्थियों को काउंसलिंग कराकर 13 अगस्त तक प्रवेश लेना होगा। उसके बाद खाली सीटों पर वेटिंग वालों को मौका दिया जाएगा।

केकेवी : बप्पा श्री नारायण वोकेशनल पीजी कालेज (केकेवी) में बुधवार को भी स्नातक दाखिले की काउंसलिंग जारी है। यहां पहली मेरिट सूची के अभ्यर्थियों को 13 अगस्त तक प्रवेश का मौका दिया गया है। प्राचार्य प्रो. रमेश धर द्विवेदी ने बताया कि उसके बाद खाली सीटों पर पहले आओ पहले पाओ के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.