Move to Jagran APP

विवेक तिवारी हत्याकांडः हत्यारोपित सिपाही की पत्नी की अपील, पुलिसकर्मी न करें विरोध

उसने पुलिस विभाग के सिपाहियों और कर्मचारियों से अनुशासन में रहने का अनुरोध किया है। यह भी कहा कि किसी के बहकावे में न मैं आ रही हूं और न ही कोई पुलिसकर्मी आए।

By Ashish MishraEdited By: Published: Mon, 08 Oct 2018 07:48 AM (IST)Updated: Mon, 08 Oct 2018 04:45 PM (IST)
विवेक तिवारी हत्याकांडः हत्यारोपित सिपाही की पत्नी की अपील, पुलिसकर्मी न करें विरोध
विवेक तिवारी हत्याकांडः हत्यारोपित सिपाही की पत्नी की अपील, पुलिसकर्मी न करें विरोध

लखनऊ (जेएनएन)। एपल कंपनी के एरिया सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी की गोली मारकर हत्या करने वाले गोमतीनगर थाने के सिपाही प्रशांत चौधरी की पत्नी सिपाही राखी मलिक ने सोशल मीडिया पर पुलिसकर्मियों से विरोध न करने की अपील की है।

loksabha election banner

राखी मलिक ने सोशल मीडिया पर अपना वीडियो अपलोड करने के साथ एक अपने हस्ताक्षर किया हुआ पत्र भी डाला है, जिसमें उसने विवेक के हत्या के विरोध में काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज कराने वाले पुलिसकर्मियों से अपील की है कि कोई भी पुलिसकर्मी विरोध प्रदर्शन न करें। राखी ने कहा है कि उसे पुलिस विभाग पर पूरा भरोसा है और जांच कर रहे अधिकारियों से पूरी उम्मीद कि जो भी घटना हुई है उसी के अनुरूप कार्रवाई करेंगे।

उसने पुलिस विभाग के सिपाहियों और कर्मचारियों से अनुशासन में रहने का अनुरोध किया है। यह भी कहा कि किसी के बहकावे में न मैं आ रही हूं और न ही कोई पुलिसकर्मी आए। अंत में उसने विरोध खत्म करके पुलिसकर्मियों से निष्ठा से ड्यूटी करने को कहा  

10 अक्टूबर को फिर से प्रदर्शन की बात 

दूसरी ओर सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक और मैसेज ने महकमे की धुकधुकी बढ़ा दी है। इस मैसेज में भड़काऊ भाषा के जरिये 10 अक्टूबर को फिर से विरोध-प्रदर्शन की बात कही गई है। एसपी इंटेलिजेंस मेरठ की ओर से मंडलाधिकारी मेरठ, गाजियाबाद व सहारनपुर को लिखा गया एक पत्र भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इस पत्र में बताया गया है कि पुलिसकर्मियों के वाट्सएप ग्रुप में आपत्तिजनक व भड़काऊ मैसेज वायरल हो रहे हैं और 10 अक्टूबर को फिर से विरोध प्रदर्शन करने के लिये उकसाया जा रहा है। इंटेलिजेंस के इस इनपुट पर डीजीपी मुख्यालय भी तुरंत हरकत में आया और सभी जिलों के पुलिस कप्तानों को अलर्ट जारी कर सतर्क रहने को कहा गया है।

कई सिपाहियों की गतिविधियों की छानबीन 

उल्लेखनीय है कि शनिवार को बर्खास्त सिपाहियों के पक्ष में फेसबुक पर आपत्तिजनक वीडियो अपलोड करने पर बरेली में तैनात सिपाही नीरज माथुर और लखनऊ के सिपाही बृजेश तोमर को निलंबित किया गया था। लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में तैनात बृजेश ने वाट्सएप ग्रुप पर भ्रामक व आपत्तिजनक मैसेज को बढ़ाया था। लखनऊ में तीन थानेदार हटाये गये हैं और दो बर्खास्त सिपाहियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। 

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक सोशल मीडिया पर लगातार नजर रखी जा रही है। कई सिपाहियों की सोशल मीडिया पर की गई गतिविधियों के बारे में छानबीन चल रही है। काली पट्टी बांधकर फोटो खींचवाकर वायरल करने वालों की गहनता से जांच कराई जा रही है। अब तक संज्ञान में आई सभी गतिविधियों की जांच चल रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.