Move to Jagran APP

Raebareli News: एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल को रिश्वत लेते पकड़ा, पैमाइश के लिए मांगे थे रुपये

Raebareli news भूमि की पैमाइश के लिए राजेश से लेखपाल ने पांच हजार रुपये की मांग की थी। पैमाइश न होने से परेशान राजेश ने इस प्रकरण की शिकायत लखनऊ में एंटी करप्शन ब्यूरो में कर दी थी।

By JagranEdited By: Anurag GuptaPublished: Tue, 27 Sep 2022 10:07 PM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 10:07 PM (IST)
Raebareli News: एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल को रिश्वत लेते पकड़ा, पैमाइश के लिए मांगे थे रुपये
Raebareli news: लालगंज तहसील का मामला, जमीन की पैमाइश के लिए मांगे थे पांच हजार रुपये!

रायबरेली, संवादसूत्र। लालगंज तहसील परिसर में मंगलवार को एंटी करप्शन की टीम ने एक लेखपाल को रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ लिया और गुरुबक्शगंज थाने लाकर पूछताछ की। भूमि की पैमाइश करने के लिए उसने पांच हजार रुपये घूस लिए थे। आरोपित के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई है।

loksabha election banner

सरेनी के पूरे नवल गांव निवासी राजेश यादव की जमीन पर कुछ लोगों ने कब्जा कर रखा था। भूमि की पैमाइश के लिए राजेश ने एसडीएम लालगंज को प्रार्थनापत्र दिया था। जमीन की नापजोख की जिम्मेदारी भोजपुर और सेमरी का चार्ज संभाल रहे लेखपाल मनीष कुमार को सौंपी गई। लेखपाल इस काम के लिए राजेश से पांच हजार रुपये मांग रहा था।

पैमाइश न होने से परेशान राजेश ने इस प्रकरण की शिकायत लखनऊ में एंटी करप्शन ब्यूरो में कर दी थी। मंगलवार की अपरान्ह करीब एक बजे लखनऊ से निरीक्षक राकेश कुमार, नूरुल हुदा खान, मृत्युंजय कुमार मिश्रा, नंद किशोर और हेड कांस्टेबल अभिषेक त्रिपाठी, राजेश प्रताप सिंह व विश्वनाथ लालगंज पहुंच गए। एंटी करप्शन टीम ने अपने वाहनों को तहसील से कुछ दूरी पर खड़ा कर दिया और राजेश यादव के इर्द-गिर्द पैदल चलने लगे।

राजेश ने तहसील के भीतर लेखपाल मनीष को जैसे ही पांच हजार रुपये रिश्वत दी, एंटी करप्शन की टीम ने उसे पकड़ लिया। मनीष के साथ राजेश को भी गुरुबक्शगंज थाने लाया गया। निरीक्षक राकेश कुमार ने लेखपाल के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत एफआइआर दर्ज कराई और फिर उसे अपने साथ लखनऊ लेकर चले गए।

सुबह से थी सुगबुगाहट 

लालगंज तहसील में एंटी करप्शन की टीम के आने की सुगबुगाहट सुबह से ही थी। कई लेखपालों को इसके बारे में पहले से जानकारी थी। बावजूद इसके, लेखपाल मनीष ने राजेश से घूस ले ली, ये बात उसके साथियों के गले नहीं उतर रही है।

लालगंज तहसील में घूस लेते लेखपाल को एंटी करप्शन की टीम ने पकड़ा और अपने साथ लखनऊ ले गई। इस प्रकरण में गुरुबक्शगंज थाने में एफआइआर लिखी गई है। -महिपाल पाठक, क्षेत्राधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.