Move to Jagran APP

JEECUP 2021: आनलाइन हुई पालीटेक्नक प्रवेश परीक्षा की आंसर की, जहां चाहे वहां होगी दस्तावेजों की जांच

संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से आयोजित पालीटेक्नक प्रवेश परीक्षा की उत्तर सीट परिषद की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई। सात सितंबर तक अभ्यर्थी मिलान कर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। 100 रुपये शुल्क के साथ अपना दावा परिषद को कर सकते हैं।

By Rafiya NazEdited By: Published: Mon, 06 Sep 2021 12:00 PM (IST)Updated: Mon, 06 Sep 2021 12:00 PM (IST)
JEECUP 2021: आनलाइन हुई पालीटेक्नक प्रवेश परीक्षा की आंसर की, जहां चाहे वहां होगी दस्तावेजों की जांच
पालीटेक्नक प्रवेश परीक्षा की उत्तर शीट परिषद की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से आयोजित पालीटेक्नक प्रवेश परीक्षा की उत्तर की परिषद की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई। सात सितंबर तक अभ्यर्थी मिलान कर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। आपने सही उत्तर दिया है और उत्तर शीट पर गलत है तो 100 रुपये शुल्क के साथ अपना दावा परिषद को कर सकते हैं।

loksabha election banner

अभ्यर्थी आवंटित संस्थान से इतर कही भी दस्तावेजों की जांच करा सकता है। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद के कार्यवाहक सचिव राम रतन ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते काउंसिलिग के नियमों में आंशिक बदलाव किया गया है। काउंसिलिंग शुल्क आनलाइन जमा करने के बाद संस्थान का आवंटन भले ही हो जाएगा, लेकिन अभ्यर्थियों को उस संस्थान में दस्तावेज जांच कराने की बाध्यता नहीं है। वह अपने जिले के नोडल केंद्र पर जाकर दस्तावेजों की जांच करा सकता है। जांच के बाद ही उसे संस्थान में शुल्क जमाकर प्रवेश के लिए जाना होगा।

13 को घोषित होगा परीक्षा परिणाम, 14 से होगी काउंसिलिंग: संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से 13 सितंबर को पालीटेक्निक प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित होगा। 14 सितंबर से काउंसिलिंग शुरू होगी। परिषद के कार्यवाहक सचिव राम रतन ने बताया कि निदेशक प्राविधिक शिक्षा मनोज कुमार के निर्देश पर 13 सितंबर को परिणाम आनलाइन वेबसाइट जेईईसीयूपी.एनआइसी.इन पर अपलोड कर दिया जाएगा। 14 सितंबर से आनलाइन काउंसिलिंग शुरू हो जाएगी। काउंसिलिंग के दौरान डीजी लाकर में रखे दस्तावेजों के आधार पर मिलान कर लिया जाएगा। कोरोना संक्रमण के चलते अभ्यर्थियों को अपने गृह जनपद के पालीटेक्निक में दस्तावेजों की जांच की सुविधा दी गई है। वहीं समाज कल्याण विभाग की गाइड लाइन के अनुरूप ही फीस ली जाएगी। इसे लेकर उच्च अधिकारियों के साथ मंथन हो रहा है। जीरो फीस वाले को भी ट्यूशन फीस तो देनी होती है। अधिक जानकारी के लिए विद्यार्थी टोलफ्री नंबर-18001806589 के अलावा 0522-2630678 और 0522-2630667 पर संपर्क कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.