Move to Jagran APP

ट्रैवल एजेंट एसोसिएशन आफ इंडिया की घोषणा, टीके की दोनों डोज लेने वालों को यात्रा में मिलेगी प्राथमिकता

ट्रेवल एजेंट एसोसिएशन आफ इंडिया (टाई) के बैनर तले रविवार को हेरिटेज वाक का आयोजन किया गया। रूमी गेट से शुरू हुई हेरिटेज वाक का समापन छोटे इमामबाड़े पर हुआ। टाई के मुताबिक कोरोना टीके की दोनों डोज ले चुके लोगों को यात्रा में सहूलियत दी जाएगी।

By Vikas MishraEdited By: Published: Tue, 28 Sep 2021 11:42 AM (IST)Updated: Tue, 28 Sep 2021 02:01 PM (IST)
ट्रैवल एजेंट एसोसिएशन आफ इंडिया की घोषणा, टीके की दोनों डोज लेने वालों को यात्रा में मिलेगी प्राथमिकता
टाई के मुताबिक, कोरोना टीके की दोनों डोज ले चुके लोगों को यात्रा में सहूलियत दी जाएगी।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। ट्रेवल एजेंट एसोसिएशन आफ इंडिया (टाई) के बैनर तले रविवार को हेरिटेज वाक का आयोजन किया गया। रूमी गेट से शुरू हुई हेरिटेज वाक का समापन छोटे इमामबाड़े पर हुआ। उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड (टाई) के चैयरमैन एसएमए शीराज ने कहा कि वाक में पर्यटन क्षेत्र से जुड़े छात्र—छात्राएं, एविएशन इंडस्ट्री के मैनेजर, टूर आपरेटर, ट्रेवल ट्रेड के दिग्गज, समेत सैकड़ो नागरिकों ने भी हिस्सा लिया। वाक का मकसद लोगों को ट्रेवल इंडस्ट्री में आये बदलावों के प्रति अवगत करना था।

loksabha election banner

साथ ही उन्होंने बताया कि कोरोना टीके की दोनों डोज ले चुके लोगों को यात्रा में सहूलियत दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना काल की मार झेल चुकी ट्रेवल इंडस्ट्री एक बार फिर अपने पैरों पर खड़ी हो रही है। उन्होंने बताया कि वाक का मकसद विश्व पर्यटन दिवस मनाने के साथ-साथ लोगों को ट्रेड में आये बदलाव के बारे में अवगत कराना था। कोरोना के बाद बहुत से बदलाव हुए है। इसके तहत सबसे पहले यात्रा वही लोग कर सकेंगे जिन्होंने टीकाकरण करवा रखा है। ऐसे में लोग सबसे पहले टीका लगवाएं। कार्यक्रम में टाई की सेक्रेटरी स्वाति ढिमरी, एम शोएब, सुमित, इमरान, अनुपम, अली, निर्मल, नदीम, योगेश, विकास, नितिन, आशीष, फैसल, दीपक आदि मौजूद रहे। 

पर्यटन क्षेत्र में लौटेगी रौनकः वाक के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया गया। वाक में शामिल होने आये एयरलाइंस के अधिकारियों ने कहा कि घरेलू उड़ानों का संचालन लगभग 70 फीसद पटरी पर लौट आया है। पर्यटन क्षेत्र की छात्रा शिवानी ने बताया कि लंबे समय के बाद ऐसे आयोजन से पर्यटन क्षेत्र में उत्साह लौटेगा। उन्होंने कहा, भारत ने बहुत तेजी से कोरोना संक्रमण के टीके लगवाए हैं। खासकर, यूपी में तो हर दिन एक टीकाकरण का एक नया कीर्तिमान बन रहा है। योगी सरकार का प्रयास है कि तीसरी लहर आने से पहले ज्यादा से ज्यादा लोगों का वैक्सीनेशन हो जाए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.