Move to Jagran APP

जूनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप: लखनऊ की अमोलिका की जीत से हुई शुरुआत

जूनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप के मिश्रित युगल में तुषार-तनीषा की जोड़ी भी आगे बढ़ी।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 20 Dec 2018 09:58 AM (IST)Updated: Thu, 20 Dec 2018 09:58 AM (IST)
जूनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप: लखनऊ की अमोलिका की जीत से हुई शुरुआत
जूनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप: लखनऊ की अमोलिका की जीत से हुई शुरुआत

लखनऊ,(जेएनएन)। गोमती नगर के बाबू बनारसी दास यूपी बैडमिंटन अकादमी में आयोजित जूनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में बुधवार का दिन उत्तर प्रदेश और लखनऊ के लिए काफी अच्छा रहा। जहां लखनऊ की उभरती शटलर अमोलिका सिंह ने इस राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट में शानदार जीत से आगाज किया। अमोलिका ने विलिंदा चानू हुइडरोम को आसानी से शिकस्त दी। वहीं तनीषा सिंह और तुषार गगनेजा की जोड़ी ने जीत दर्ज करते हुए अगले दौर में जगह बनाई।

loksabha election banner

दिन का आगाज बालक और बालिका एकल के अलावा अन्य कैटेगरी के मुकाबले से हुई। मिश्रित युगल के में उत्तर प्रदेश के तुषार गगनेजा व तनीषा सिंह ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वी जोसेफ और लालरिनहिलुई की जोड़ी को आसानी से 21-14, 21-10 से हरा दिया। हालांकि पहले गेम में जोसेफ व लालरिनहिलुई की जोड़ी ने मेजबानों को थोड़ा परेशान किया, लेकिन वे जीत हासिल करने में असफल रहे। दूसरे गेम में तुषार व तनीषा की जोड़ी ने आसानी से मुकाबला जीत लिया। लखनऊ की उभरती शटलर अमोलिका सिंह और तनीषा ने बालिका एकल में जीत दर्ज कर अगले दौर में जगह बनाई।

अमोलिका ने विलिंदा चानू हुइडरोम को 21-09, 21-13 से हराने में सफलता पाई। पहले गेम में ही अमोलिका के दमदार स्मैश के आगे विपक्षी शटलर ने घुटने टेक दिए। अमोलिका ने दूसरे गेम में भी इसी तरह का प्रदर्शन कर जीत हासिल करते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया। इसके अलावा मिश्रित युगल जीतने तनीषा ने बालिका एकल में भी कमाल का प्रदर्शन किया। तनीषा ने कविप्रिया को सीधे गेम में 21-14, 21-07 से हराकर अपनी जीत की लय बरकरार रखी। हालांकि पहले गेम में कविप्रिया ने तनीषा को थोड़ा परेशान किया, लेकिन दूसरे गेम में यूपी की इस खिलाड़ी ने बेहतरीन सर्विश के दम पर एकतरफा जीत हासिल की। बालिका कैटेगरी की शीर्ष वरीय केरल की किरण जार्ज और महाराष्ट्र की मालविका ने भी अपने-अपने मैचों को आसानी से जीत लिया।

इसके अलावा मिश्रित युगल में श्रीकृष्ण साई कुमार और सृष्टि की जोड़ी, साई पवन और प्रीति के, अयान राशिद और तसनीम मीर, इशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो, एस कृष्ण प्रसाद और एके, अनुराग कुमार और काजल कुमारी, रोहित आर जयाकुमार और एपीएस, ए रेडडी और अभिलाषा, सूरज चक्रवर्ती और मनीदिपा डे, डीके और पीके, संकेत सीएस और अनन्य प्रवीण व अवनीत बोक्का और एस बंदी की जोड़ी ने भी जीत के साथ अगले दौर में प्रवेश किए।

इकाना टाइटंस ने चैंपियंस लीग क्रिकेट क्लब को चार विकेट से हराया

पंडित रास बिहारी तिवारी स्टेडियम में इसी लीग के एक अन्य मैच में इकाना टाइटंस ने चैंपियंस लीग क्रिकेट क्लब को चार विकेट से मात दी। चैंपियंस लीग क्लब ने पहले खेलकर 32.3 ओवर में सभी विकेट खोकर महज 105 रन बनाए। टीम के लिए राजीव आनंद ने 20 व रॉबिन सोनकर ने 17 रन जोड़े। इकाना की तरफ से मयंक श्रीवास्तव ने सबसे ज्यादा चार, प्रकाश तिवारी ने तीन व अजहरुद्दीन ने दो विकेट झटके। जवाब में इकाना टाइटंस ने 34.2 ओवर में छह विकेट पर जीत के लिए जरूरी रन बना लिए। शानदार गेंदबाजी करने वाले प्रकाश तिवारी ने बल्लेबाजी में भी कमाल का प्रदर्शन करते हुए सर्वाधिक 37 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान प्रकाश के बल्ले से चार छक्के निकले। जबकि 21 रन का योगदान अमन मिश्र ने दिया। प्रकाश तिवारी को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.