Move to Jagran APP

बैडमिंटन चैंपियनशिप: लखनऊ की अमोलिका प्री क्वार्टर में साइना से भिड़ेंगी

प्री क्वार्टर फाइनल में खिलाड़ी अमोलिका सिंह का सामना स्टार भारतीय खिलाड़ी साइना नेहवाल से होगा।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 22 Nov 2018 11:49 AM (IST)Updated: Thu, 22 Nov 2018 11:49 AM (IST)
बैडमिंटन चैंपियनशिप: लखनऊ की अमोलिका प्री क्वार्टर में साइना से भिड़ेंगी
बैडमिंटन चैंपियनशिप: लखनऊ की अमोलिका प्री क्वार्टर में साइना से भिड़ेंगी

लखनऊ, जेएनएन। बीबीडी बैडमिंटन अकादमी में चल रही सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में लखनऊ की अमोलिका सिंह ने रोमांचक जीत के साथ पहली बार प्री क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली। जहां उनका सामना स्टार भारतीय खिलाड़ी साइना नेहवाल से होगा।

loksabha election banner

कोर्ट नंबर तीन पर हमवतन अनुरा प्रभु देसाई के खिलाफ उतरीं बाबू बनारसी दास की प्रशिक्षु अमोलिका पहले गेम में पिछड़ने के बावजूद शानदार वापसी करते हुए 21-18 से जीत दर्ज कर अनुरा पर दबाव बना लिया। वहीं दूसरे गेम में अनुरा प्रभु देसाई ने लखनऊ की इस उभरती शटलर को कोर्ट पर संतुलित होने के मौका तक नहीं दिया और 21-12 से जीत हासिल करते हुए मैच को बेहद रोमांचक स्थिति में पहुंचा दिया।

हालांकि अमोलिका ने भी हार नहीं मानी और तीसरे गेम में शानदार स्मैश और मजबूत डिफेंस के दम पर अनुरा को 21-18 से शिकस्त देकर 2-1 से मुकाबला अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ शहर की स्टार शटलर ने सैयद मोदी बैडमिंटन चैंपियनशिप के प्री क्वार्टर फाइनल में पहली बार अपनी जगह सुनिश्चित की। हालांकि आगे की राह उनके लिए काफी कठिन होने वाली हैं जहां उनका सामना भारत की बैडमिंटन सनसनी साइना नेहवाल से होगा। जिन्होंने अपने पहले मैच में मॉरीशस की फू कुने को आसानी से शिकस्त देकर अंतिम-16 में प्रवेश किया।

मैं मैच में अपना सौ प्रतिशत दूंगी: अमोलिका 

बैडमिंटन खिलाड़ी अमोलिका सिंह का कहना है कि इस टूर्नामेंट में मैं दूसरी बार खेल रही हूं। जब आप प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बना लेते हो तो आत्मविश्वास बढ़ जाता है। साइना नेहवाल बहुत बड़ी खिलाड़ी हैं, लेकिन मैं मैच में अपना सौ प्रतिशत दूंगी।

फ्री एंट्री के बावजूद मोदी बैडमिंटन से दूर रहे दर्शक

लखनऊ के बाबू बनारसी दास यूपी बैडमिंटन अकादमी में इन दिनों बैडमिंटन के हाईवोल्टेज मुकाबलों में विश्व के स्टार शटलर अपना जलवा बिखेर रहे हैं, लेकिन इन खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए दूसरे दिन दर्शक नदारद रहे।

मालूम हो कि चार हजार क्षमता वाले इस अकादमी में आयोजकों द्वारा फ्री एंट्री की व्यवस्था की गई है। इसके बावजदू खेलप्रेमी अकादमी नहीं पहुंच रहे हैं। हालांकि चैंपियनशिप के पहले दिन अपने स्टार खिलाड़ियों की एक झलक पाने के लिए खेल प्रेमी बड़ी सं या में पहुंचे थे। वहीं बुधवार को साइना नेहवाल, पी. कश्यप, प्रणय, व समीर वर्मा सहित विश्व के कई सितारों के मु य ड्रॉ के लिए मैच होने थे। पहले से यह अनुमान लगाया जा रहा था कि साइना और कश्यप जैसे स्टार खिलाड़ियों के मुकाबलों के दौरान दर्शकों की भारी भीड़ अकादमी पहुंच सकती है लेकिन यह बिल्कुल नहीं हुआ।

इन दोनों के अलावा मौजूद चैंपियन समीर वर्मा और टूर्नामेंट के पुरुष एकल में दूसरे वरीय एचएस प्रणय के मुकाबलों से भी बैडमिंटन प्रेमी दूरी बनाए रखे। हालांकि यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन ने शायद यह सोचकर फ्री एंट्री की व्यवस्था बनाई थी कि कम से कम वरीय खिलाड़ियों के मैच में ज्यादा से ज्यादा से ज्यादा भीड़ जुटाई जा सके। लेकिन मैच दूसरे दिन ही ज्यादातर स्टैंड खाली रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.