Move to Jagran APP

जिला फुटबॉल लीग : शानदार जीत के साथ एएमसी सेमीफाइनल में

अभिजीत के एक-एक गोल की बदौलत स्पोर्ट्स कॉलेज को एकतरफा अंदाज में 3-0 से शिकस्त देते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Aug 2018 09:17 AM (IST)Updated: Thu, 09 Aug 2018 09:20 AM (IST)
जिला फुटबॉल लीग : शानदार जीत के साथ एएमसी सेमीफाइनल में
जिला फुटबॉल लीग : शानदार जीत के साथ एएमसी सेमीफाइनल में

लखनऊ(जेएनएन)। जिला फुटबॉल लीग के पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में एएमसी की टीम ने कौशल, वर्त और अभिजीत के एक-एक गोल की बदौलत स्पोर्ट्स कॉलेज को एकतरफा अंदाज में 3-0 से शिकस्त देते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई।

loksabha election banner

चौक स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में एएमसी की तरफ से कौशल ने 15वें मिनट में शानदार पास पर स्पोर्ट्स कॉलेज के गोलकीपर को छकाते हुए गोल दाग दिया। इसके बाद पहले हाफ की समाप्ति तक दोनों टीमों की तरफ से कोई अन्य गोल नहीं हो सका, लेकिन दूसरे हाफ में भी एएमसी के खिलाड़ी हावी रहे और 48वें मिनट में टीम के लिए वर्त ने बेहतरीन अंदाज में गेंद को गोल पोस्ट में भेज दिया। 60वें मिनट में एएमसी की टीम ने एक और गोल दागकर कुल बढ़त 3-0 की कर दी। वहीं स्पोर्ट्स कॉलेज के खिलाड़ी मैच के दौरान कई बार मिले अच्छे मौके को गोल में बदल नहीं सके। इस मैच में स्पोर्ट्स कॉलेज डिफेंस बहुत कमजोर रहा।

डैबल और जागरण पब्लिक कॉलेज की आसान जीत :

अविनाश चंद्र चतुर्वेदी स्मारक स्कूली फुटबॉल टूर्नामेंट में बुधवार को जीवनधारा और महर्षि विद्या मंदिर के बीच खेला गया मुकाबला निर्धारित समय तक रोमाचक बना रहा। खेल के 15वें मिनट में आलोक यादव ने पहला गोल दागकर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। हालाकि महर्षि विद्या मंदिर की तरफ से वेदात दीक्षित ने 40वें मिनट में गोल दागकर टीम की शानदार वापसी कराई। 1-1 की बराबरी के बाद दोनों तरफ से कई बार जोरदार आक्रमण हुए मगर मजबूत डिफेंस की वजह से किसी को सफलता नहीं मिली। इस तरह से निर्धारित समय तक दोनों ही टीमें 1-1 गोल से बराबरी पर रहीं।

दूसरे मुकाबले में डैबल कॉलेज ने डीपीएस शहीद पथ को 3-0 से हराया। डैबल की तरफ से अनस ने 15वें मिनट में जबकि कौशल ने 20वें मिनट में गोल दागकर टीम को 2-0 से आगे किया। वहीं टीम के लिए तीसरा गोल शुभम ने 40वें मिनट में किया। पहले हाफ की समाप्ति के बाद डैबल कॉलेज 3-0 से आगे रहा। दूसरे हाफ में कोई अन्य गोल नहीं हो सका। तीसरे मुकाबले में जागरण पब्लिक कॉलेज के खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। जेपीसी की टीम ने रामाधीन सिंह इंटर कॉलेज को एकतरफा मुकाबले में 3-0 से मात दी। खेल के 12वें मिनट में जागरण पब्लिक कॉलेज के लिए अमूल्य ने पहला गोल दागा। वहीं आदित्य ने साथी खिलाड़ी के शानदार पास पर टीम के लिए दूसरा गोल किया, जबकि टीम के स्ट्राइकर खिलाड़ी देवाग ने 38वें मिनट में तीसरा गोल कर स्कोर 3-0 कर दिया। वहीं लामार्टिनियर ब्वायज कॉलेज के मैदान पर खेली जा रही लखनऊ फुटबॉल लीग में मानसरोवर क्लब बी ने सेंट फ्रासीसियन क्लब को आसानी से 2-0 से हराया।

ध्यानचंद की जयंती पर सभी जिलों में होगी हाकी प्रतियोगिता :

मेजर ध्यानचंद की जयंती पर प्रदेश के सभी 75 जिलों में हाकी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। बुधवार को विभागीय समीक्षा बैठक में खेल मंत्री चेतन चौहान ने इसके प्रचार प्रसार के निर्देश दिए। अधिकारियों को ताकीद की कि वे बिना अनुमति के मुख्यालय न छोड़ें अन्यथा कड़ी कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.