Move to Jagran APP

यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की जमानत अर्जी पर सरकार को जवाब दाखिल करने का निर्देश

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और प्रियंका वाड्रा के सचिव संदीप सिंह की जमानत याचिकाओं पर सरकार से जवाब दाखिल करने के लिए कहा है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Fri, 12 Jun 2020 09:04 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jun 2020 09:27 PM (IST)
यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की जमानत अर्जी पर सरकार को जवाब दाखिल करने का निर्देश
यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की जमानत अर्जी पर सरकार को जवाब दाखिल करने का निर्देश

लखनऊ, जेएनएन। इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा के सचिव संदीप सिंह की ओर से दाखिल अलग-अलग जमानत याचिकाओं पर संबंधित सरकारी वकीलों को निर्देश प्राप्त कर कोर्ट को अवगत कराने को कहा है। याचिका पर सुनवाई के बाद बेंच ने सरकार से निर्देश प्राप्त करने के लिए तीन दिन का समय दिया है। अगली सुनवाई 16 जून को होगी।

prime article banner

यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने जमानत याचिका तो संदीप सिंह ने अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की है। अजय कुमार लल्लू के मामले की सुनवाई जस्टिस एआर मसूदी की बेंच के समक्ष हुई तो संदीप सिंह की अग्रिम जमानत अर्जी पर जस्टिस राजेश सिंह चौहान ने सुनवाई की। अजय कुमार लल्लू की ओर से दाखिल याचिका पर वीडियो कांफ्रेंसिंग से सुनवाई हुई। उनकी ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता व कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी और सत्येंद्र सिंह ने बहस की। याचिका पर सुनवाई के उपरांत बेंच ने सरकारी वकील को निर्देश प्राप्त करने के लिए तीन दिन का समय दिया है। अगली सुनवाई 16 जून को होगी।

वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा के सचिव संदीप सिंह की अग्रिम जमानत याचिका पर वरिष्ठ अधिवक्ता जेएन माथुर ने बहस और नदीम मुर्तजा ने बहस की। याचिका पर सुनवाई के उपरांत इस बेंच ने भी सरकारी वकील को तीन दिन का समय निर्देश प्राप्त करने व केस डायरी मंगाने के लिए दिया। कोर्ट ने जवाबी हलफनामा दाखिल करने की भी अनुमति दी है। इस मामले की सुनवाई 17 जून को होगी।

उल्लेखनीय है कि एमपी-एमएलए कोर्ट ने लल्लू की जमानत अर्जी एक जून को खारिज कर दी थी। पिछले दिनों हुए बस विवाद मामले में दर्ज एफआईआर में दोनों अभियुक्त हैं। अजय कुमार लल्लू को 20 मई को आगरा में अवैध रूप से धरना-प्रदर्शन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उसी दिन जमानत मिलने के तत्काल बाद लखनऊ पुलिस ने उन्हें बस विवाद के मामले में गिरफ्तार कर लिया। हालांकि संदीप सिंह की अब तक गिरफ्तारी नहीं हुई है। दोनों पर बसों के कागजों में फर्जीवाड़ा करने का आरोप है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.