Move to Jagran APP

लगातार छुट्टियों से विमान फुल, ट्रेनों में भी वेटिंग बढ़ी lucknow news

दिल्ली से आने वाली ट्रेनों में बढ़ रही वेटिंग। स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए 20 अगस्त तक एयरपोर्ट पर विजिटर पास जारी नहीं किए जाएंगे।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Fri, 09 Aug 2019 03:10 PM (IST)Updated: Sat, 10 Aug 2019 07:46 AM (IST)
लगातार छुट्टियों से विमान फुल, ट्रेनों में भी वेटिंग बढ़ी lucknow news
लगातार छुट्टियों से विमान फुल, ट्रेनों में भी वेटिंग बढ़ी lucknow news

लखनऊ, जेएनएन। बकरीद और 15 अगस्त के साथ रक्षा बंधन की छुट्टी के कारण इस सप्ताह ट्रेनों में भीड़ अधिक रहेगी। जबकि विमान का किराया भी बढ़ गया है। वहीं एयरपोर्ट प्रशासन ने यात्रियों को समय से पहले आने की एडवाइजरी जारी कर दी है। स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए 10 से 20 अगस्त तक एयरपोर्ट पर विजिटर पास जारी नहीं किए जाएंगे। केवल यात्रियों को ही एयरपोर्ट में प्रवेश मिलेगा।

loksabha election banner

दिल्ली से शनिवार को आने वाली ट्रेनों में लंबी वेटिंग हो गई है। रविवार के अगले दिन सोमवार 12 अगस्त को बकरीद है। जबकि 13 व 14 के बाद 15 अगस्त को रक्षाबंधन व स्वतंत्रता दिवस एक साथ है। ऐसे में दिल्ली और एनसीआर में पढऩे वाले छात्र और कामकाजी लोग अपने घरों को शनिवार से ही ट्रेनों से लखनऊ आने के लिए आरक्षण करवा चुके हैं।

शनिवार को लखनऊ मेल की एसी सेकेंड की वेटिंग 110 और एसी थर्ड की वेटिंग 75 पहुंच गई है। एसी एक्सप्रेस की एसी सेकेंड और एसी थर्ड में भी वेटिंग अधिक हो गई है। जबकि शताब्दी एक्सप्रेस की 15 अगस्त तक वेटिंग 122 से अधिक चल रही है। काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस, गोरखधाम एक्सप्रेस, फरक्का एक्सप्रेस, श्रमजीवी एक्सप्रेस, दिल्ली-फैजाबाद एक्सप्रेस, पद्मावत एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनों की स्लीपर, एसी थर्ड और एसी सेकेंड की अधिक वेटिंग ने यात्रियों की मुश्किल बढ़ा दी है। 

एयरपोर्ट पर सतर्कता 

चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई, चंडीगढ़ जाने के लिए विमानों में सबसे अधिक डिमांड की जा रही है। एयरपोर्ट के एजीएम संजय नारायण ने बताया कि डिमांड बढऩे से बोर्डिंग काउंटरों पर यात्रियों को समय लग सकता है। ऐसे में यात्री कुछ समय पहले ही एयरपोर्ट आ जाएं। वहीं 10 से 20 अगस्त तक केवल यात्रियों को ही एयरपोर्ट के भीतर आने की अनुमति होगी। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.