Move to Jagran APP

प्यार और वॉर में सब जायज नहीं होता: अक्षय कुमार

अक्षय का मानना है कि 'प्यार और वॉर में सब जायज नहीं होता'। अक्षय कुमार फिल्म जॉली एलएलबी-2 में साबित करते नजर आएंगे। वह कानून व्यवस्था की बारीकियों को पर्दे पर बयां करेंगे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 09 Feb 2017 09:57 AM (IST)Updated: Thu, 09 Feb 2017 12:39 PM (IST)
प्यार और वॉर में सब जायज नहीं होता: अक्षय कुमार
प्यार और वॉर में सब जायज नहीं होता: अक्षय कुमार

लखनऊ (जेएनएन)। लंबे अर्से से माना जाता है कि प्यार और वॉर में सब जायज होता है, लेकिन फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार इसको सही नहीं मानते है। अक्षय कुमार इस कहावत को फिल्म जॉली एलएलबी-2 में गलत साबित करते नजर आएंगे।

loksabha election banner

अक्षय का मानना है कि 'प्यार और वॉर में सब जायज नहीं होता'। वह कानून व्यवस्था की बारीकियों को फिल्म के माध्यम से पर्दे पर बयां करेंगे। दैनिक जागरण कार्यालय में अभिनेत्री हुमा कुरैशी के साथ फिल्म जॉली एलएलबी-2 के प्रमोशन पर आए अक्षय ने कल बेबाकी से अपनी बात रखी। उन्होंने लखनऊ की तहजीब को लाजवाब बताया और फिल्म की शूटिंग को यादगार।

यह भी पढ़ें: Exclusive: जॉली ने अपनी बेगम का यूं मनाया था जन्मदिन

अक्षय ने कहा कि वह जॉली एलएलबी-2 की कहानी तो नहीं बताएंगे, लेकिन यह फिल्म वास्तविक घटना पर आधारित है। हर वर्ग के लोगों को फिल्म की पटकथा पसंद आएगी और उन्हें व्यवस्था की खामियों के बारे में भी पता चलेगा। जागरण कार्यालय में मेहमानों का स्वागत दैनिक जागरण के निदेशक शैलेष गुप्ता ने किया।

फिल्म इंडस्ट्री की पसंद बना लखनऊ

अक्षय कुमार से जब पूछा गया कि जॉली एलएलबी-2 की शूटिंग के लिए लखनऊ का ही चयन क्यों किया गया। सवाल का जवाब अक्षय ने बेहद गंभीरता से दिया और बोल पड़े, 'लखनऊ खूबसूरत जगह है। पहली बार मैंने यहां फिल्म शूटिंग की है। मुंबई से ज्यादा यूपी में फिल्में बन रही हैं। अब लखनऊ फिल्म इंडस्ट्री की पसंद बन गया है'। यहां पुलिस व प्रशासन का बहुत सहयोग मिलता है।

यह भी पढ़ें: जागरण लखनऊ के मेहमान बने अक्षय कुमार और हुमा कुरैशी

यूपी में तकलीफ नहीं हुई

उत्तर प्रदेश में फिल्मों की शूटिंग की संख्या में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। यूपी और खासकर लखनऊ में शूटिंग के बढ़ते स्कोप के सवाल पर अक्षय ने खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि यूपी में उन्हें फिल्म शूटिंग के दौरान कोई तकलीफ नहीं हुई। पुलिस-प्रशासन से लेकर हर स्तर से सहयोग मिला और परमीशन के लिए भागदौड़ नहीं करनी पड़ी। सुरक्षा को लेकर कभी कोई चिंता नहीं हुई। यही कारण है कि जॉली एलएलबी-2 की शूटिंग महज 33 दिन में पूरी कर ली गई। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि कई लोग यूपी में फिल्म शूटिंग को मुश्किल बताते थे, लेकिन अनुमान को अनुभव ने गलत साबित कर दिया।

विवाद से किया किनारा

अक्षय ने फिल्म को लेकर शुरू हुए विवाद पर कोई टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया। उन्होंने कहा कि प्रारंभ में फिल्म के कुछ दृश्यों को लेकर विवाद हुआ था, जो अब समाप्त हो चुका है। अब इस बाबत कोई बयान देना उचित नहीं है। जॉली एलएलबी-3 बनाने की योजना के सवाल पर अक्षय ने कहा कि फिल्म की सफलता उसका भविष्य तय करती है। फिल्म की सीक्वेल दर्शकों के प्यार पर निर्भर करती है।

तस्वीरों में देखें-लखनऊ में अक्षय कुमार और हुमा कुरैशी

एक्शन इज माय लव

एक्शन फिल्मों के बारे में अक्षय बोले, 'एक्शन इज माय लव, मिलेगी तो करूंगा। कई फिल्में की हैं, आगे भी एक्शन फिल्में करता रहूंगा'।

'खिलाड़ी' को स्क्रिप्ट का इंतजार

अक्षय कुमार को उनके प्रशंसक खिलाड़ी कुमार के नाम से भी जानते हैं। अक्षय ने खिलाड़ी सीरीज की आठ फिल्में की हैं। अक्षय से पूछा गया कि अगली खिलाड़ी टाइटल की फिल्म वह कब करने वाले हैं। जवाब में अक्षय ने कहा कि फिल्म स्क्रिप्ट पर निर्भर करती है। अगर कोई स्क्रिप्ट आ गई तो बना लेंगे। फिल्म सौगंध से अब तक के सफर तय करने के दौरान खुद में हुए बदलाव के सवाल पर अक्षय ने कहा कि उनका वजन चार किलो कम हुआ है और खाते में बढ़ोतरी।

लखनऊ की वकालत

सुभाष कपूर की पिछली फिल्म जॉली एलएलबी को मिले नेशनल अवार्ड को लेकर पूछे गए सवाल पर अक्षय ने कहा, मुझे अभी तक नेशनल अवार्ड तो क्या कोई रिवार्ड भी नहीं मिला है। मैं तो फिल्म मनोरंजन के लिए बनाता हूं, सीख या संदेश देने के लिए नहीं। लखनऊ के बारे में अक्षय ने कहा कि यहां आकर काफी अच्छा लगा और मैं चाहूंगा कि बार-बार अवध की नगरी में आने का मौका मिले। लखनऊ के लोग काफी अच्छे, खुशदिल और खुशमिजाज हैं। अक्षय ने कहा, हां मैं जोरू का गुलाम हूं। बीवी से प्यार करना, उसकी हर बात को मानना और उससे डरना अगर गुलामी है तो मैं हूं।

यह भी पढ़ें: Jolly LLB 2 के प्रमोशन का The End, केस जनता की अदालत में

मक्खन-मलाई खाने की शर्त पर आई हूं जागरण

हुमा कुरैशी ने लखनवी खानपान के सवाल पर कहा, मैंने तो यहां के मक्खन-मलाई के बारे में काफी सुना है। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि कल मैंने सबसे यही कहा था कि मैं दैनिक जागरण तभी आऊंगी जब मुझे वहां लखनऊ की मक्खन-मलाई खाने को मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.