Move to Jagran APP

गणतंत्र दिवस और किसान आंदोलन को लेकर उत्तर प्रदेश में अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था

उत्तर प्रदेश में गणतंत्र दिवस और किसान आंदोलन को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान शांति-व्यवस्था बनाए रखने के कड़े निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों को किसानों से वार्ता कर उन्हें समझाकर शांत कराने का निर्देश दिया है।

By Umesh Kumar TiwariEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 08:30 AM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 08:30 AM (IST)
गणतंत्र दिवस और किसान आंदोलन को लेकर उत्तर प्रदेश में अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था
उत्तर प्रदेश में गणतंत्र दिवस और किसान आंदोलन को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश में गणतंत्र दिवस और किसान आंदोलन को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान शांति-व्यवस्था बनाए रखने के कड़े निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों को किसानों से वार्ता कर उन्हें समझाकर शांत कराने का निर्देश दिया है। वहीं, पुलिस भी गणतंत्र दिवस की सुरक्षा-व्यवस्था और 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली को लेकर सतर्क हो गई है। डीजीपी ने हितेश चंद्र अवस्थी ने गणतंत्र दिवस के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था किए जाने के साथ ही हर छोटी सूचना पर भी पूरी तत्परता से कार्रवाई किए जाने का निर्देश दिया है।

prime article banner

किसानों ने शनिवार को उत्तर प्रदेश राजभवन का घेराव करने की घोषणा की है। इसके अलावा 26 जनवरी को किसान ट्रैक्टर रैली निकालने का एलान पहले ही कर चुके हैं। इसके दृष्टिगत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार रात वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सभी जिलों के डीएम, एसएसपी, एसपी व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह भी ध्यान रखा जाए कि कहीं किसानों के साथ दुर्व्यवहार न हो। किसानों पर कहीं बल प्रयोग न हो और सार्थक संवाद के जरिए शांति-व्यवस्था कायम रखी जाए।

लखनऊ में पुख्ता सुरक्षा-व्यवस्था के निर्देश : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसान आंदोलन को देखते हुए सूबे में शांति-व्यवस्था बनाए रखने के कड़े निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने शरारती तत्वों पर भी कड़ी नजर रखी जाए। खासकर लखनऊ में शनिवार को पुख्ता सुरक्षा-व्यवस्था किए जाने का निर्देश दिया। सीएम योगी ने कहा कि कहीं भी अधिक भीड़ को न जुटने दिया जाए। मुख्यमंत्री ने इसके अलावा गणतंत्र दिवस की सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर भी पूरी मुस्तैदी बरते जाने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि सभी जगह सघन चेकिंग कराई जाए और संदिग्धों पर कड़ी नजर रखी जाए।

अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी नजर : डीजीपी ने हितेश चंद्र अवस्थी ने शुक्रवार को सूबे में किए जा रहे सुरक्षा बंदोबस्त की समीक्षा भी की। उन्होंने सभी जिलों में संदिग्ध व्यक्तियों पर कड़ी नजर रखे जाने के साथ ही शनिवार से प्रभावी चेकिंग कराए जाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि शरारती तत्वों को चिह्नित कर उन पर कार्रवाई की जाए। इंटरनेट मीडिया के जरिए माहौल बिगाड़ने का प्रयास करने वालों व अफवाह फैलाने वालों पर भी कड़ी नजर रखी जाए और ऐसे मामलों में आरोपितों के विरुद्ध तत्काल कठोर कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाए। इसके अलावा किसानों की ट्रैक्टर रैली को लेकर पूरी सतर्कता बरते जाने के निर्देश दिए गए हैं। खासकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में सुरक्षा के अतिरिक्त बंदोबस्त किए जाने का निर्देश भी दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK