Move to Jagran APP

अयोध्या रामभक्तों की वापसी को लेकर अलर्ट, स्टेशनों पर अतिरिक्त चौकसी

राम मंदिर निर्माण के मुद्दे को लेकर आयोजित कार्यक्रमों को सकुशल संपन्न कराने के बाद अब राम भक्तों की वापसी को लेकर अलर्ट है। खासकर स्टेशनों पर पूरी चौकसी बरते जाने के निर्देश हैं।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 25 Nov 2018 08:35 PM (IST)Updated: Sun, 25 Nov 2018 09:54 PM (IST)
अयोध्या रामभक्तों की वापसी को लेकर अलर्ट, स्टेशनों पर अतिरिक्त चौकसी
अयोध्या रामभक्तों की वापसी को लेकर अलर्ट, स्टेशनों पर अतिरिक्त चौकसी

जेएनएन, लखनऊ। अयोध्या में शनिवार व रविवार को जुटे रामभक्तों के अयोध्या से वापसी का सिलसिला शुरू होने के बाद पुलिस-प्रशासन ने राहत की सांस ली। राम मंदिर निर्माण के मुद्दे को लेकर आयोजित कार्यक्रमों को सकुशल संपन्न कराने के बाद अब राम भक्तों की वापसी को लेकर अलर्ट है। खासकर स्टेशनों पर पूरी चौकसी बरते जाने के निर्देश हैं। 

loksabha election banner

एडीजी कानून-व्यवस्था आनन्द कुमार ने बताया कि रविवार को अयोध्या में भक्तमाल की बगिया में आयोजित धर्मसभा में करीब 80 हजार लोग शामिल हुये, जबकि करीब 25 हजार लोग अयोध्या में भ्रमणशील रहे। अयोध्या में बनाये गये 13 पार्किंग स्थलों में विभिन्न स्थानों से दो हजार बसें आईं। शनिवार व रविवार के आयोजन पूरी तरह शांतिपूर्ण रहे। इस दौरान कहीं कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। ड्रोन कैमरों के जरिये भी चप्पे-चप्पे पर नजर रखी गई। डीजीपी मुख्यालय के कंट्रोलरूम के जरिये हर गतिविधि पर नजर रखी गई और वरिष्ठ अधिकारी व्यवस्थाओं को लेकर दिशा-निर्देश देते रहे। अयोध्या से लोगों की वापसी के दौरान पूरी सतर्कता बरतने के कड़े निर्देश दिये गए हैं। खासकर स्टेशनों पर चेकिंग व भीड़ नियंत्रण को लेकर पूरी चौकसी बरते जाने को कहा गया है। रविवार देर रात तक 50 हजार से अधिक लोगों के अयोध्या से रवाना होने की सूचना है। 

कड़ी सुरक्षा में रवाना हुईं दोनों स्पेशल ट्रेनें

महाराष्ट्र के रामभक्तों की दोनों स्पेशल ट्रेनों को अयोध्या से कड़ी सुरक्षा में रवाना किया गया। डीजीपी के पीआरओ एएसपी विवेक त्रिपाठी ने बताया कि शनिवार रात रवाना हुई ट्रेन रविवार सुबह करीब चार बजे यूपी की सीमा पार गई थी। दूसरी स्पेशल ट्रेन रविवार शाम 5:10 बजे रवाना हुई। ट्रेन के 24 कोच में करीब 16 हजार लोग सवार थे। ट्रेन में सुरक्षा के लिहाज से एक उपनिरीक्षक, दो हेड कांस्टेबिल व चार सिपाही स्कार्ट में लगाये गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.