Move to Jagran APP

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा-CBI में चल रहे झगड़े से बढ़ गई मेरी डाइट

अखिलेश यादव ने कहा कि इन दिनों मैं तो सीबीआइ में चल रहे झगड़े का आनंद उठा रहा हूं। यह सरकार की अनुभवहीनता के कारण हो रहा है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 26 Oct 2018 03:03 PM (IST)Updated: Fri, 26 Oct 2018 03:05 PM (IST)
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा-CBI में चल रहे झगड़े से बढ़ गई मेरी डाइट
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा-CBI में चल रहे झगड़े से बढ़ गई मेरी डाइट

लखनऊ (जेएनएन)। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव देश की शीर्ष जांच एजेंसी सीबीआइ में चल रहे झगड़े से काफी प्रसन्न हैं। अखिलेश यादव ने आज समाजवादी पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ के अध्यक्ष तथा अन्य पदाधिकारियों से भेंट की। उन्होंने अध्यक्ष समाजवादी छात्रसभा के नेता को बधाई तथा शुभकामना दी।

loksabha election banner

अखिलेश यादव ने इसके बाद मीडिया को संबोधित किया। उन्होंने भाजपा की केंद्र तथा राज्य सरकार को हर मोर्चे पर फेल तथा भ्रष्टाचार में पूरी तरह से लिप्त बताया। अखिलेश यादव ने कहा कि इन दिनों मैं तो सीबीआइ में चल रहे झगड़े का आनंद उठा रहा हूं। यह सरकार की अनुभवहीनता के कारण हो रहा है। उन्होंने कहा कि इस लड़ाई में भले ही अन्य लोग कुछ न बोल रहे हों, लेकिन मुझे तो बड़ा मजा आ रहा है। इन दिनों मेरी डाइट भी बढ़ गई है और मैं दो रोटी अधिक खा रहा हूं। उन्होंने कहा सीबीआई में झगड़े से हम बहुत खुश हैं। आजकल तो रोटी ज्यादा खा रहा हूं।

अखिलेश यादव ने कहा कि किसी भी सरकार में किसी इंस्टिट्यूशन से खिलवाड़ नही होना चाहिए। अब वो सीबीआई ही क्यों न हो। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार देश की शीर्ष जांच एजेंसी को बर्बाद करने पर लगी है। इससे पहले इन लोगों ने बैकों को बर्बाद कर दिया। इन दिनों सीबीआइ में चल रहा संघर्ष देश के लिए सबसे अधिक खतरनाक होगा। देश की कई संस्थाओं पर प्रश्न चिन्ह लग रहा है। यह पता कौन किसको बचा रहा है। इससे पहले भी सरकारों ने सीबीआई के जरिए लोगों को डराया। हमें भी डराया गया। उन्होंने कहा कि हमें सुप्रीम कोर्ट पर भरोसा है। हम भी सीबीआई क्लब में थे पर हम साफ सुथरे निकल गए। हमसे कहा गया कि नदी किनारे मत दिखना, हम तो गये ही नही नदी किनारे।

समाजवादी सेक्युलर मोर्चा व प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के संयोजक शिवपाल सिंह यादव की समाजवादी पार्टी से सदस्यता समाप्त करने के मामले में उन्होंने कहा कि हम ऐसा कोई भी काम नहीं करेंगे, जिससे किसी के साथ अन्याय हो। शिवपाल जी अपना काम कर रहे हैं और हम अपने काम में लगे हैं। उन्होंने कहा कि वह तो समाजवादी पार्टी के विधायक हैं। इटावा के जसवंतनगर की सीट पर तो समाजवादी पार्टी का कब्जा है।

भाजपा के काम पर अखिलेश ने कहा केंद्र की नरेंद्र मोदी तथा राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार का जोर भ्रष्टाचार के साथ दूसरों के काम पर अपनी पीठ ठोंकने का है। राफेल डील में घोटाला के बारे में उन्होंने कहा कि अगर दामन साफ है तो भाजपा इस डील का ब्यौरा सभी के सामने रखे। भाजपा को स्थिति साफ करनी चाहिए। वह तो साफ दामन की बात करते थे। उन्हें सच्चाई बतानी होगी। हम जेपीसी जांच की मांग करते हैं। उन्होंने कहा कि सुनने में तो यह भी आ रहा है कि राफेल विमान पहले दो पायलट उड़ाने वाले थे। अब एक उड़ाएगा। इसके बारे में सरकार को जवाब देना होगा।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार तो शिलान्यास का शिलान्यास और उद्घाटन का उद्घटन कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने यूनिवर्सिटी का काम रोक दिया। मेडिकल कालेज जो बनने थे उसका काम रोक दिया,कोई सड़क नही बनाई। किसी भी जगह पर बिना इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास नही हो सकता। मेक इन इंडिया की बात करने वाली पार्टी के लखनऊ में इन्वेस्टर्स समिट में चाइनीज लाईट लगाई गई। उसमें भी घोटाला हो गया। इसके साथ अयोध्या में दीवाली की लाइट लगाने में ही घोटाला कर दिया गया। अब हम सीबीआई जांच की भी मांग नही कर सकते। इसके हर काम में अब सिर्फ समाजवादी जांच ही न्याय कर सकती है।

अखिलेश यादव ने कहा कि हमारा प्रदेश में भाजपा से मुकाबला है। सूबे का युवा मतदाता इनकी जुमलेबाजी से ऊब गया है। अखिलेश यादव ने पहली बार वोट डालने जा रहे युवाओं से अपील की आने वाले चुनाव में सपा को जीताएं। उन्होंने कहा युवा वोटर सपा की तरफ देख रहा है। गठबंधन पर उन्होंने कहा कि जहां हो चुका है वहां चुनाव लड़ रहे हैं। बसपा से बातचीत चल रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.