Move to Jagran APP

अखिलेश यादव का सरकार पर हमला बोले, प्रदेश में फर्जी एनकाउंटर से डरे हुए हैं लोग

अखिलेश ने कहा कि प्रदेश में फर्जी एनकाउंटर की घटनाओं से लोग डरे हुए हैं। इन घटनाओं के लिए सरकार ही जिम्मेदार है। जनता समय आने पर इनका जवाब देगी।

By Ashish MishraEdited By: Published: Mon, 01 Oct 2018 01:45 PM (IST)Updated: Mon, 01 Oct 2018 03:45 PM (IST)
अखिलेश यादव का सरकार पर हमला बोले, प्रदेश में फर्जी एनकाउंटर से डरे हुए हैं लोग
अखिलेश यादव का सरकार पर हमला बोले, प्रदेश में फर्जी एनकाउंटर से डरे हुए हैं लोग

लखनऊ (जेएनएन)। विवेक तिवारी हत्याकांड को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर जमकर हमला बोला कहा कि जब मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री पर आपराधिक केस हैं तो कैसे प्रदेश में अच्छी कानून व्यवस्था की उम्मीद की जा सकती है। 

loksabha election banner

अखिलेश ने कहा कि प्रदेश में फर्जी एनकाउंटर की घटनाओं से लोग डरे हुए हैं। इन घटनाओं के लिए सरकार ही जिम्मेदार है। जनता समय आने पर इनका जवाब देगी। कहा कि ए्पल के बड़े अधिकारी की इस तरह से हत्या से प्रदेश को पूरी दुनिया में शर्मसार होना पड़ा है। भाजपा की सरकार में कब किसकी कहां हत्या हो जाए कोई भरोसा नहीं। 


उन्होंने कहा कि जिस दिन से बीजेपी की सरकार बनी है, उसी दिन से समाजवादी पार्टी कह रही है कि इस सरकार से बेहतर कानून-व्यवस्था की उम्मीद नहीं की जा सकती। सूबे के मुख्यमंत्री पर केस दर्ज है। उपमुख्यमंत्री पर कई धाराओं में मामला दर्ज है। इतना ही नहीं, जब मुख्यमंत्री सदन में डराने की भाषा बोलते हों तो और क्या उम्मीद की जा सकती है। ये डराने वाली भाषा का ही परिणाम है कि लोगों की सुरक्षा करने वाली पुलिस खुलेआम गोली मार रही है।"

अखिलेश यादव ने प्रदेश में हो रहे एनकाउंटर पर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि नोएडा में जितेंद्र यादव को गोली मार दी गई। वहीं सचिन गुर्जर नौजवान को भी पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया। उन्‍होंने अलीगढ़ में हुए एनकाउंटर पर भी सवाल खड़े हुए। सभी लोग कह रहे हैं कि एनकाउंटर फर्जी था। आज तक राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की तरफ से जितने नोटिस यूपी की बीजेपी सरकार को मिले हैं, वे किसी सरकार को नहीं मिले।

एनकाउंटर इसलिए किए जा रहे हैं क्योंकि मुख्यमंत्री चाहते हैं कि लोगों का एनकाउंटर हो जाए। क्या मुख्यमंत्री जी की ये भाषा नहीं थी- ठोक दो इनको? मुख्यमंत्री जी की जो भाषा थी, वह क्या था? जिन लोगों के एनकाउंटर हुए हैं, उनके सिर पर इनाम नहीं था। केस नहीं था। लेकिन केस खोल दिए गए। सरकार डरा रही है। विवेक हत्याकांड से दुनिया भर में यूपी की बदनामी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.